ब्लॉक प्रमुख के 826 पदों पर बीजेपी की नजर, जानिए क्या है प्लान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायती चुनाव (UP Panchayat Chunav) को लेकर बीजेपी (BJP) पूरी तरह से कमर कसती हुई नजर आ रही है। भारतीय जनता पार्टी गांव पंचायतों तक पैठ बढ़ाने के लिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने के लिए अपने संगठन को सक्रिय कर रही है। इसी को लेकर बीजेपी की नजर ग्राम पंचायतों के साथ ब्लाक प्रमुख (Block Pramukh) पद पर भी है। उत्तर प्रदेश में कुल 826 ब्लॉक प्रमुख (Block Pramukh) के पद हैं। ब्लॉक प्रमुख बनाने के लिए पार्टी क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75805 पदों के लिए भी समर्थित या फिर सीधे सिंबल पर प्रत्याशी उतार सकती है।

कोर कमेटी की बैठक में भी चर्चा

जानकारी के मुताबित पंचायत चुनाव में सफलता के लिए भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jp nadda) ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी को गांव पंचायतों तक मजबूती से जाने को कहा है। ब्लाक प्रमुख चुनाव में भी सफलता के लिए बीडीसी चुनाव लड़ने के मुद्दे पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में भी चर्चा हुई। भाजपा (BJP) यदि बीडीसी चुनाव में जाती है, तो पार्टी के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ने का मौका मिल जाएगा। भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों के मुताबिक बीडीसी चुनाव में पार्टी जाए या नहीं, इस मुद्दे पर फैसला जल्द लिया जाएगा।

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबित पार्टी ने पंचायत चुनाव में अभी तक सिर्फ जिला पंचायत सदस्य के पदों पर पार्टी समर्थित प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। हर जिले में जिला पंचायत सदस्यों को अच्छी संख्या में जिताने के बाद पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष की सीटों को जीतने की कोशिश करेगी। पार्टी जिला पंचायत सदस्य चुनाव के माध्यम से 3100 से अधिक कार्यकर्ताओं को समायोजित करने का खाका खींच चुकी है। जिला पंचायत सदस्य चुनाव के लिए जोर शोर से पार्टी में तैयारियां भी चल रही हैं। लेकिन अब यदि ब्लॉक प्रमुख पदों पर भी भाजपा अपने प्रत्याशी उतारती है तो यह बेहद रोचक चुनाव हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों हुआ नीतीश और लालू में इतना मतभेद, बीमार होने पर भी नहीं ली खैरियत

Related Articles

Back to top button