कर्नाटक के बाद भाजपा की नजर अब इस राज्य पर, शुरू हो चुकी हैं तैयारियां

0

नई दिल्ली: कर्नाटक में राजनीतिक पासा पलट चुका है और भाजपा के हाथों से सत्ता से फिसल चुकी है। अब भाजपा की नजर उन राज्यों में होने वाले चुनावों पर है जो अगले लोकसभा चुनाव के साथ में या फिर पहले होने हैं। इन्ही राज्यों में से एक है तेलंगाना, जो भाजपा के लक्षित राज्यों में से एक है। यहां भाजपा 2019 में होने वाले चुनाव की तैयारियों में अभी से लग गई है। यहां भाजपा की मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति से होगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए भाजपा के तेलंगाना अध्यक्ष के अध्यक्ष ने बताया कि हाल ही में दिल्ली में अध्यक्ष अमित शाह जी के नेतृत्व में एक बैठक हुई, उन्होंने तेलंगाना पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में चुनाव होने थे वो अब हो गये। अब तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा पर ध्यान केन्द्रित किया जाएगा।

इसके साथ ही लक्ष्मण ने पन्ना प्रमुख का जिक्र करते हुए कहा कि जहां तक पन्ना प्रमुख का सवाल है तो 119 विधानसभा क्षेत्रों में से करीब 40-50 विधानसभा क्षेत्रों में  पन्ना प्रमुख  का काम पूरा हो गया है। शेष विधानसभा क्षेत्रों में भी हम एक या दो महीने में काम पूरा कर लेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी राज्य में संगठन को मजबूत करने के लिए कुछ और कदम भी उठा रही हैं।

आपको बता दें कि भाजपा को अपने पन्ना प्रमुख मॉडल से अच्छे ही परिणाम हासिल हुए हैं। भाजपा के इस मॉडल के तहत एक पन्ना का प्रभारी अपनी सूची में आने वाले मतदाताओं के परिवारों से संपर्क करता है और पार्टी के लिए वोट बैंक मजबूत करने का काम करता है।

तेलंगाना में वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ में चुनाव होने की उम्मीद जताई जा रही है। वर्ष 2014 में गठित हुए इस राज्य में अभी तेलंगाना राष्ट्र समिति शासन पर आसीन है और पार्टी प्रमुख के.चन्द्रशेखर राव मुख्यमंत्री पद पर आसीन है, 2019 में होने वाला विधानसभा चुनाव राज्य का दूसरा चुनाव होगा।

loading...
शेयर करें