UP चुनाव में बीजेपी की ब्राह्मण वोटों पर नजर, तैयार किया ये प्लान

ब्राह्मण समुदाय को लुभाने के लिए BJP ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन

UP में होने वाले अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी दमखम के साथ मैदान में उतर रही है. इसी कड़ी में बीजेपी की अब ब्राह्मण नेताओं पर पूरी नजर है. जिसके लिए ब्राह्मण समुदाय को लुभाने के लिए BJP ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. इस 4 सदस्यीय कमेटी में ब्राह्मण समुदाय के बड़े नेता हैं. इनमें राज्यसभा चीफ व्हिप शिव प्रताप शुक्ला, पार्टी नेता अभिजात मिश्रा, सांसद राम भाई मोकारिया और डॉ महेश शर्मा शामिल हैं. बीजेपी के ये चारों ब्राह्मण नेता प्रदेश की 403 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. बीजेपी के इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी भी शामिल रहेंगे, जिनका बेटा लखीमपुर खीरी हादसे में आरोपी है.

राज्य के 17 फीसदी वोटों पर नजर

दरअसल बीजेपी ने यह कदम इस बात को ध्यान में रखते हुए उठाया है कि राज्य में ब्राह्मण समुदाय के 17 फीसदी वोट हैं जो कि चुनाव में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी इस कार्यक्रम के जरिए ब्राह्मण मतदाताओं को यह संदेश देना चाहती है कि पार्टी ने उनकी भलाई के लिए अथक प्रयास किए हैं.

ब्राह्मणों के हितों में किए गए कार्यों की देंगे जानकारी

पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस कमेटी के सभी सदस्य ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से मिलेंगे और राम मंदिर, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इस दौरान कमेटी के सदस्य नरेंद्र मोदी सरकार और योगी सरकार द्वारा ब्राह्मणों की भलाई के लिए किए गए कार्यों की जानकारी देंगे, साथ ही प्रदेश में परशुराम तीर्थ से संबंधित सौंदर्यीकरण और नवीनीकरण प्रोजेक्ट की जानकारियों से भी अवगत कराएंगे.

 

यह भी पढ़ें- नए साल पर मां वैष्णों देवी जाने के लिए टूर पैकेज, रेलवे ने दिया स्पेशल तोहफा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles