UP में यादवों के वोटबैंक पर बीजेपी की नजर टेढ़ी, बनाया नया प्लान

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिमी यूपी के मेरठ-एटा का दौरा करेंगे.

जैसे-जैसे यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे है. बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंकने में लग गई है. क्योंकि बीजेपी भी समझ रही है की 2022 चुनाव उसके लिए कितना टेढ़ी खीर साबित हो सकता है. इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से एक्टिव मोड में नजर आ रहे है. वहीं पीएम मोदी द्वारा काशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन के लिए वाराणसी पहुंचने से पहले BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगे. भाजपा प्रमुख के कार्यक्रम में पश्चिमी यूपी के मेरठ का दौरा शामिल है, जो राज्य में किसान आंदोलन के केंद्रों में से एक है. इसके साथ ही वे यादवों के गढ़ एटा का भी दौरा करेंगे. केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने के कुछ दिनों बाद, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा स्थानीय आबादी के मूड का आकलन करने और पार्टी कैडर के साथ बातचीत करने के लिए मेरठ में एक रात बिताएंगे. जाट बहुल क्षेत्र भाजपा के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस क्षेत्र को उसके प्रमुख प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी द्वारा निशाना बनाया जा रहा है, जिसने हाल ही में राष्ट्रीय लोक दल के साथ गठबंधन की घोषणा की है.

समाजवादी पार्टी का गढ़ थी पहले यह सीट

12 दिसंबर को भाजपा अध्यक्ष एटा पहुंचेंगे और विस्तारक बैठक करेंगे जिसके बाद बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन होगा. एटा में भाजपा अध्यक्ष जिलाध्यक्षों, प्रभारियों, विधानसभा पालकों और प्रभारियों के साथ भी बैठक करेंगे. यह सीट पहले समाजवादी पार्टी का गढ़ हुआ करती थी. भाजपा प्रमुख से क्षेत्र में पार्टी की संभावनाओं पर इस गठबंधन के प्रभाव की समीक्षा करने की भी उम्मीद है. वह बूथ अध्यक्षों को संबोधित करेंगे. नड्डा उसी दिन वाराणसी के लिए रवाना होंगे. उसके अगले दिन पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने वाले हैं.

बूथों को मजबूत करने पर रहेगा जोर

विधानसभा चुनाव से पहले बूथों को मजबूत करने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह को आवंटित कार्यों के हिस्से के रूप में नड्डा यह दौरा करने जा रहे हैं. राज्य में 403 सीटों पर कब्जा है.

यह भी पढ़ें- खाकीधारियों को बदमाशों से यारी पड़ी महंगी, ‘खाकी की यारी’ पर एसपी आगबबूला, लिया ये एक्शन

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles