UP चुनाव में BJP का युवाओं पर फोकस, योगी सरकार ने युवाओं के लिए बनाया ये प्लान

25 दिसंबर को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे

भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर योगी सरकार युवाओं को मुफ्त स्मार्ट फोन और टैबलेट का उपहार देने जा रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार के इस योजना के तहत सीएम योगी पहले चरण में राजधानी लखनऊ में भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई ईकाना स्टेडियम में अंतिम वर्ष के एक लाख युवा छात्रों को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट देंगे. इस कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से स्टूडेंट्स शामिल होंगे.

एक करोड़ युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट

मुख्यमंत्री योगी ने तकनीकी रूप से अपग्रेड करने के लिए एक करोड़ युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा की है. जिसके तहत पहले चरण में 25 दिसंबर को सीएम योगी 60 हजार मोबाइल और 40 हजार टैबलेट का वितरण करेंगे. देश के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट दिया जा रहा है. इससे पहले इतनी बड़ी संख्या में कहीं भी फ्री मोबाइल और टैबलेट का वितरण नहीं किया गया है.

लावा और सैमसंग के स्मार्टफोन

सरकार की ओर से लावा, सैमसंग और एसर जैसी नामचीन कंपनियों को मोबाइल और टैबलेट की आपूर्ति के लिए ऑर्डर जारी कर दिया गया है. 24 दिसंबर के पहले कंपनियां आपूर्ति शुरू कर देंगी. खास बात यह है कि खरीद प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए जेम पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- 35 मिनट तक बोलती रही मम्मी… मम्मी… लेकिन….पढ़ें दिल को झकझोर देने वाली घटना

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles