ममता के खिलाफ BJP का ताजा आरोप: उपचुनाव नामांकन में अपने खिलाफ आपराधिक मामलों का नहीं किया खुलासा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर उपचुनाव के लिए अपने नामांकन पत्र में लंबित आपराधिक मामलों का जिक्र नहीं किया। भगवा पार्टी ने TMC प्रमुख के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई है।

BJP ने जहां पेशे से वकील प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है, वहीं माकपा ने वकील श्रीजीब बिस्वास को इस सीट से उतारा है। कांग्रेस ने उपचुनाव में हिस्सा लेने से परहेज किया है। भबनीपुर में 30 सितंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इससे पहले शुक्रवार को बनर्जी ने उपचुनाव जीत के लिए अपना नामांकन दाखिल किया, जो मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने के लिए एक परम आवश्यकता है।

भबनीपुर की रहने वाली बनर्जी ने 2011 और 2016 में दो बार सीट जीती थी, लेकिन नंदीग्राम में स्थानांतरित हो गईं, जहां वाम मोर्चा सरकार के खिलाफ कृषि भूमि अधिग्रहण आंदोलन ने उन्हें अस्थिर राज्य में एक प्रमुख राजनीतिक ताकत में बदल दिया था, ताकि वह अपने पूर्व को चुनौती दे सकें। आश्रित और अब भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी अपने घरेलू मैदान पर हैं। हालांकि बनर्जी ने TMC को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शानदार जीत दिलाई, लेकिन वह नंदीग्राम में हार गईं। मुख्यमंत्री के रूप में अटूट कार्यकाल सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अब भबनीपुर जीतना होगा।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में ग्रेनेड हमला, 3 नागरिक घायल

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles