उत्तर प्रदेश विधान परिषद के खंड शिक्षक चुनाव में भाजपा का खिला कमल, एक सीट पर सपा उम्मीदवार विजयी

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के खंड शिक्षक चुनाव में भाजपा की जीत, एक सीट पर सपा उम्मीदवार विजयी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खंड शिक्षक निर्वाचन की छह सीटों में से तीन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने परचम लहराया है जबकि एक सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) और दो पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे हैं।

बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन

निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मेरठ और बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार विजयी हुये हैं वहीं वाराणसी खंड शिक्षक की सीट सपा के खाते में गयी है। इसके अलावा आगरा और गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्दलीय उम्मीदवारों के पक्ष में गये है।

खंड शिक्षक सीट पर जीत

लखनऊ खंड शिक्षक निर्वाचन में भाजपा के उमेश द्विवेदी विजयी हुये है जबकि मेरठ खंड शिक्षक में भाजपा उम्मीदवार श्रीचन्द्र शर्मा और बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक में हरी सिंह ढिल्लों ने जीत का परचम लहराया है। वाराणसी खंड शिक्षक सीट सपा के लाल बिहारी यादव ने जीती है।

आगरा शिक्षक सीट पर जीत

आगरा शिक्षक सीट पर ओम प्रकाश शर्मा गुट के जगवीर किशोर जैन चुनाव हार गए, इस सीट पर निर्दलीय आकाश निर्णायक बढ़त बनाए हुए थे। इलाहाबाद-झांसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में पहले चरण की गिनती के बाद भाजपा उम्मीदवार यज्ञदत्त शर्मा ने बढ़त बना रखी थी।

गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक

गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक सीट शर्मा गुट के ध्रुव कुमार त्रिपाठी के पक्ष में गयी है वहीं आगरा खंड शिक्षक सीट पर आकाश अग्रवाल ने कब्जा जमाया है। पांच खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्रो में मतगणना जारी है जिसके परिणाम देर रात तक आने की संभावना है।

यह भी पढ़ेकिसानों को मिलेगी मौसम के पूर्वानुमान की सूचना, जानकारी के लिए इस नंबर पर करें कॉल

यह भी पढ़ेविस्कॉन्सिन सुप्रीम कोर्ट का ट्रंप के मुदकमें पर सुनवाई से इंकार

Related Articles

Back to top button