चुनाव से पहले BJP का मास्टर स्ट्रोक, बुंदेलखंड के बुंदेलों को PM मोदी देने जा रहे है ये बड़ा तोहफा

बुंदेलखंड क्षेत्र के लोगों के लिए जरुरी खबर है

UP चुनाव से पहले बुंदेलखंड को PM मोदी एक बड़ा तोहफा दे सकते हैं. PM मोदी राज्य के बुंदेलखंड क्षेत्र में ‘हर घर नल’ योजना का उद्घाटन कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक PM मोदी इस महीने के आखिर में बुंदेलखंड में इस योजना को जनता को समर्पित कर सकते हैं. इसके लिए राज्य सरकार ने पीएमओ को प्रस्ताव भेजा है और वहां से मंजूरी मिलने के बाद राज्य सरकार पीएम के कार्यक्रम की तैयारी करेगी.

हजारों घरों में पेयजल की आपूर्ति शुरू करने की तैयारी

असल में जनवरी के महीने में चुनाव आचार संहिता लागू हो सकती है. लिहाजा राज्य की योगी सरकार इस योजना को चुनाव के ऐलान से पहले बुंदेलखंड में लागू कर, कई दशकों के पानी की समस्या से जूझ रहे इस क्षेत्र में इस समस्या को खत्म करना चाहती है. ताकि राज्य में होने वाले चुनाव में उसको इसका सियासी लाभ मिले.

मीलों दूर से पानी लाने की समस्या होगी खत्म

अगर बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में राज्य सरकार की योजना लागू होती है तो यहां की महिलाओं और अन्य लोगों को अब मीलों दूर से पीने के पानी के लिए नहीं जाना पड़ेगा. असल में बुंदेलखंड में पानी की समस्या बहुत बड़ी है और यहां पर पीने के पानी के लिए कई मील जाना पड़ता है. वहीं पानी की कमी के कारण, इस इलाके में खेती भी नहीं हो पाती है. वहीं योगी सरकार दिसंबर से बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के हजारों गांवों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति शुरू करने जा रही है. केंद्र सरकार की मदद से चल रही हर घर नल योजना पूरी होने वाली है और इसके लिए ट्रायल रन शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें- UP चुनाव में BJP का युवाओं पर फोकस, योगी सरकार ने युवाओं के लिए बनाया ये प्लान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles