बिहार में BJP का नया मिशन, ‘थैले’ के जरिए घर-घर दस्तक, मिलेंगे अनाज

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 14 अगस्त से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगे थैले को लाखों घरों में आम लोगों के बीच बांटने वाली है

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब थैले के जरिए बिहार (Bihar) के निर्धन परिवारों के घरों पर दस्तक देने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर लगे थैले को BJP अब  बिहार के लाखों घरों में आम लोगों के बीच बांटने वाली है। झोला बांटने का यह काम 14 अगस्त से शुरू किया जाएगा।

इस अभियाना के तहत 21 अगस्त तक पार्टी को विधायक और सांसद पूरे बिहार में 50 लाख झोला बांटेंगे। जिसरी जिम्मेदारी सभी संसद के सदस्य (MP) और विधान सभा के सदस्य (MLA) और विधान परिषद के सदस्य (MLC) को दी गई है।

झोला में भरा होगा अनाज

बिहार में इस अभियान के तहत 14 अगस्त को झोला में अनाज भरकर लोगों को दिया जाएगा। इस अभियान को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए पार्टी के कई पदाधिकारियों को जिम्मदारी दी गई है। BJP के एक नेता ने बताया कि 14 अगस्त को पटना के प्रदेश कार्यालय में थैले में अनाज भरकर दिया जाएगा। इसके बाद सभी जिला और मंडलों में कार्यक्रम आयोजित होंगे और लाभ पाने वाले लोगों को थैला दिया जाएगा। BJP की योजना थैला वितरण कार्यक्रम को बूथ लेवल तक करने की है।

थैले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है। इसके साथ ही थैले पर स्थानीय सांसद, विधायक भी इस पर अपनी तस्वीर भी लगा सकेंगे। इसके लिए कई जिलों में पूरी तैयारी कर ली गई है। इस थैले में पार्टी के चुनाव चिह्न् की तस्वीर और योजना का नाम भी लिखा गया है।

पॉलिथीन पर प्रतिबंध

बिहार सरकार द्वारा पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगा हुआ है। बिहार सरकार ने प्लास्टिक की जगह कपड़े या जूट के थैले का प्रयोग करने को लेकर राज्य में प्रचार प्रसार करते रही है। भाजपा जिस थैले को बांटेगी वह जूट से बनावाया गया है, जो देखने में काफी आकर्षक लग रहा है। BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में पूरी तैयारी कर चुके हैं। इन दोनों नेताओं ने अपनी तस्वीर लगा थैला तैयार भी करवा लिया है।

यह भी पढ़ेदिल्ली में Electric Feeder Bus का शुभारंभ, कई स्पेशल सुविधाओं से लैस है यह बस

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles