भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान 31 दिसंबर को!

utt-bjp-4

देहरादून। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा खुद को मजबूत करना चाह रही है। इसे देखते हुए इन दिनों पार्टी में प्रदेश स्तर पर काफी कवायदें चल रही हैं। उम्मीद की जा रही है कि केंद्रीय नेतृत्व भी प्रदेश स्तर पर नये अध्यक्ष का ऐलान 30 या 31 दिसंबर तक कर सकता है। केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाये गये मध्य प्रदेश के सांसद राकेश सिंह के राजधानी में आने के बाद ये घोषणा होने की संभावना है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक हाईकमान ने नये अध्यक्ष के नाम को हालांकि तय कर दिया है। महज चुनावी औपचारिकता निभाने के लिये केंद्रीय पर्यवेक्षक को आम सहमति बनाने भेजा जा रहा है।

utt-bjp-3

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय पर्यवेक्षक दून में पार्टी के प्रमुख नेताओं और पदाधिकारियों से बातचीत कर हाईकमान की राय रखेंगे। हाईकमान द्वारा तय किये गये नाम पर अगर असहमति बनी तो केंद्रीय पर्यवेक्षक हाईकमान का फरमान पदाधिकारियों को सुनायेंगे। तय नाम पर अगर सहमति बनी तो प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान भी हाथों हाथ हो जायेगा।

utt-bjp-2

चुनावी तैयारी शुरु

इस बीच प्रदेश चुनाव अधिकारी केदार जोशी भी प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की तैयारी के लिये 30 दिसंबर से पहले दून पहुंचने वाले हैं। जोशी के मुताबिक केंद्रीय पर्यवेक्षक सांसद राकेश सिंह 30 दिसंबर की शाम या 31 दिसंबर की सुबह राजधानी पहुंचेंगे। उनके आने से पहले सभी चुनावी तैयारियां पूरी कर ली जायेंगी। हालांकि ऐसी उम्मीद है कि आम सहमति से ही चुनाव संपन्न होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button