भाजपा की खुली पोल, उद्घाटन में नारियल की जगह टूटी यूपी की नई ब्रांड सड़क

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक भाजपा विधायक ने 1.16 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई 7 किलोमीटर की सड़क का उद्घाटन करने के लिए बुलाया, जब एक नारियल फोड़ने की रस्म के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई।

बिजनौर सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुचि मौसम चौधरी ने अधिकारियों की टीम के आने और जांच के लिए सड़क के नमूने लेने के लिए तीन घंटे तक मौके पर इंतजार किया।

उसने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया और डामर के नमूने को इकट्ठा करने में मदद करने के लिए मौके पर एक व्यापक छेद खोदने में मदद की।

उन्होंने बताया कि “सिंचाई विभाग 1.16 करोड़ रुपये में सड़क बना रहा था। सड़क लगभग 7.5 किमी लंबी है। मुझे सड़क का उद्घाटन करने के लिए कहा गया था। जब मैं वहां गया और नारियल तोड़ने की कोशिश की, तो नारियल नहीं टूटा। सड़क के टुकड़े बाहर आया।

विधायक ने जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया है। सुश्री चौधरी ने कहा कि “मैंने इसकी जाँच की और पाया कि निर्माण में कमी थी। काम मानक के अनुरूप नहीं था। हमने उद्घाटन रोक दिया। मैंने जिलाधिकारी से बात की। डीएम ने तीन सदस्यीय टीम बनाई। सामग्री को नमूने के लिए भेजा गया था और हम वहां लगभग तीन घंटे तक रहे।

उन्होंने कहा, “जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी … उन्हें सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। डीएम ने मुझे आश्वासन दिया है कि सड़क को विशिष्ट बनाया जाएगा।”

सिंचाई विभाग द्वारा 1.16 करोड़ रुपये में सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। बिजनौर के सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता विकास अग्रवाल ने हालांकि, किसी भी भ्रष्टाचार से इनकार करते हुए कहा, “यह सच नहीं है। हमने जिलाधिकारी से जांच करने के लिए कहा है ताकि कोई गलतफहमी न हो।”

यह घटना राज्य चुनावों से तीन महीने से भी कम समय पहले भाजपा सरकार के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी के रूप में आती है जिसमें एक कुशल और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुख्य पिच रहा है।

Related Articles