‘आकांक्षा’ के सहारे बीजेपी की रायशुमारी, लोगों ने दिए सुझाव

BJP जानेगी अब लोगों की राय

UP विधानसभा चुनाव में दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है. अब बीजेपी विधानसभा चुनाव में आकांक्षा पेटी का उपयोग कर रही है. सुझाव आपका संकल्प हमारा स्लोगन के साथ भाजपा ने सभी विधानसभा के शक्ति केंद्रों में आकांक्षा पेटी लगाने का कार्य आज से शुरू किया गया. हर विधानसभा के लोगों से राय जानने के लिए आकांक्षा पेटी लगाई गयी है. जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री ने लखनऊ से की है जबकि सभी जिलों में पार्टी जिला अध्यक्षों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. कानपुर में भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज ने नए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आम जनता संग राय शुमारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

घोषणा पत्र में होगी सभी की राय

आकांक्षा पेटी के माध्यम से सभी वर्गों से राय लेकर भाजपा अपना आगामी विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र तैयार करेगी. इसके लिए भाजपा ने तय किया है कि समाज के सबसे निचले तबके से लेकर व्यापारी डॉक्टर वकील और कारोबारी और नौकरी पेशे वाले लोगों को शामिल किया जायेगा. आपको बता दें इससे पूर्व 2017 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने इसी तरह से लोगों की राय लेकर घोषणा पत्र तैयार किया था. एक बार फिर पार्टी उसी को आधार बनाकर चुनाव की तैयारी में आना चाह रही है.

जिला संयोजक बना कर दी गयी जिम्मेदारी

भाजपा ने लोगों की राय आकांक्षा पेटी तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. इसी क्रम में उत्तर जिला के महामंत्री रंजीत सिंह भदौरिया को आकांक्षा पेटी में आमजन की राय सुनिश्चित करने के लिए जिला संयोजक बनाया गया. इसी तरह सभी जिलों में जिला संयोजक की देखरेख में कोर कमेटी बनाई गयी है. जो वार्ड अध्यक्ष तक से संपर्क बनाकर लोगों की राय आकांक्षा पेटी तक पहुंचाएगी.

यह भी पढ़ें- जब दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर पहुंचे दूल्हे के घर, और बोली- ‘हैसबंड जी’ चलें

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles