ओबामा की राहुल गाँधी पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी का तंज, कहा ‘ग्लोबल हो रहे बेवकूफियों के चर्चे’

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उनकी बेवकूफियों के चर्चे हर जुबान पर हैं और सबको मालूम है और सबको खबर हो गई है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वो इतना ही कह सकते हैं इससे ज्यादा कुछ नहीं।

नई दिल्ली:  बराक ओबामा की लिखी किताब में राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी के कई नेता राहुल गांधी पर तंज कसने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। हाल ही में राहुल गांधी पर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी के बेवकूफियों के चर्चे अब अन्तराष्ट्रीय स्तर तक पहुंच गए हैं। मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उनकी बेवकूफियों के चर्चे हर जुबान पर हैं और सबको मालूम है और सबको खबर हो गई है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वो इतना ही कह सकते हैं इससे ज्यादा कुछ नहीं।

ये भी पढ़ें : ओबामा ने अपनी नई किताब में राहुल गांधी को बताया कम योग्यता वाला नेता

राहुल गांधी पर नहीं करना चाहिए बहस

मुख्तार अब्बास नकवी से पहले बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह ने ओबामा की किताब पर राहुल गांधी को लेकर की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए उन पर निशाना साधा था। गिरिराज सिंह ने कहा था कि जब बराक ओबामा जैसे बड़े नेता ने राहुल गांधी के बार में ऐसी टिप्पणी की है तो इस पर बहस की कोई जरूरत ही नहीं है।

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को मिल रहा सम्मान अब ग्लोबल हो चुका। इससे पहले भी बीजेपी के कई नेता अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये राहुल गांधी पर तंज कस चुके हैं।

राहुल गांधी में महारत हासिल करने के जुनून की कमी : ओबामा

दरअसल हाल ही में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी एक किताब को प्रकाशित किया जिसमें उन्होनें भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में भी लिखा है।

बराक ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में लिखा कि उनमें ऐसे नर्वस और परिपक्व छात्र के गुण हैं जो अपना होमवर्क पूरा करके टीचर को खुश करना चाहता है। लेकिन अगर हम गहराई से देखे ते उनमें योग्यता की कमी है और किसी भी विषय पर उन्हें महारत हासिल करने के जुनून की कमी है।

ये भी पढ़ें :  प्रख्यात लेखक और पत्रकार रवि बेलागेरे का 62 साल की उम्र में निधन

Related Articles