पश्चिम बंगाल में 5 दिनों में BJP का तीसरा विधायक TMC में हुआ शामिल

राज्य के मंत्री और TMC के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, "रॉय ने हमारी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी से संपर्क किया और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से भी बातचीत की।"

कोलकत्ता: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका देते हुए, सौमेन रॉय उत्तर बंगाल के कालियागंज से पार्टी के विधायक शनिवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। राय पांच दिनों में पाला बदलने वाले तीसरे भाजपा विधायक हैं और विधानसभा चुनावों में व्यापक जीत के बाद इस साल मई में तृणमूल कांग्रेस के लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के बाद से चौथे हैं।

राज्य के मंत्री और TMC के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, “रॉय ने हमारी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी से संपर्क किया और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से भी बातचीत की।” इससे पहले जून में मुकुल रॉय जो BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे और TMC में लौट आए थे। 30 अगस्त को तन्मय घोष जिन्होंने हाल ही में हुए चुनावों में भाजपा के टिकट पर बांकुरा जिले की बिष्णुपुर सीट जीती थी वो TMC में शामिल हो गए।

TMC ऑफिस में मीडिया से बात करते हुए रॉय ने कही ये बात

एक दिन बाद उत्तर 24 परगना के बगदा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के विधायक बिस्वजीत दास TMC में शामिल हो गए। रॉय और दास दोनों ने TMC में शामिल होने के बाद संकेत दिया कि निकट भविष्य में भाजपा के और विधायक सत्तारूढ़ दल में शामिल हो सकते हैं। रॉय ने कोलकाता में टीएमसी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं लंबे समय से TMC से जुड़ा हूं। हालांकि मैंने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। लेकिन मेरा दिल टीएमसी के साथ था। मैं गुमराह हो गया और गलती कर दी। मैं अपनी पार्टी से माफी मांगता हूं।”

इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में TMC ने 213 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी ने 77 सीटों पर कब्जा जमाया था। हालाँकि, पार्टी की ताकत घटकर 75 रह गई थी क्योंकि दो विधायकों ने शपथ नहीं ली थी और अपनी लोकसभा सीटों को बरकरार रखने के लिए इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें: दाभोलकर हत्याकांड :CBI की कोर्ट से मांग आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत हो मुकदमा

Related Articles