सलमान की सजा पर बोला ओवैशी का ये नेता, भारत में होता है मुसलमानों पर ‘अत्याचार’

नई दिल्ली काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को पांच साल की सज़ा मिलने के बाद राजनीति शुरू हो गई है। सलमान के मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ शर्मनाक बयान दिया है, जिसका कुछ विरोध कर रहे हैं तो कुछ पक्ष में है। इस कड़ी में पूर्व मंत्री और सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क़ ने कहा सलमान खान को दी गयी सजा मुसलमानों और दलितों पर हो रहे ज़ुल्म का ही हिस्सा है।

सलमान खान

एमआईएम नेता शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि सलमान खान को दी गई सजा मुसलमानों और दलितों पर हो रहे ज़ुल्म का ही हिस्सा है। बर्क के मुताबिक उसी नीयत से ये काम हुआ है। खास तौर से सलमान खान को सजा देकर इस मामले में भी उसी ज़ुल्म को ज़ाहिर कर दिया गया है। इसके बाद बर्क ने कहा कि सलमान खान देश का ज़िम्मेदार आदमी है। उसने देश का नाम रोशन किया है। लेकिन ये सब नहीं देखते हुए मुस्लिम होने की वजह से उसे सजा दिया गया।  सलमान के साथ अन्या किया गया है।

मुन्नवर राणा ने भी उठाये सवाल 

वहीं जाने-माने शायर मुन्नवर राणा ने भी सलमान खान की सजा पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ‘’ आदमी क़त्ल करो और वज़ारत में रहो, अब हिरन मारने वालों को सज़ा होती है।

मनोज तिवारी ने पाकिस्तान को बताई औकात 

वहीं, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पाकिस्तान को सलमान की सजा पर सवाल उठाने का कोई हक नहीं है। पाकिस्तान आज खुद आतंक का पर्याय बन चुका है….जबकि हिंदुस्तान में अदालतें इंसाफ करती हैं। सजिया इल्मी ने भी पाकिस्तान के बयान का विरोध करते हुए कहा कि अदालतें कानून के हिसाब से काम करती हैं उसमे किसी का हस्तक्षेप नहीं होता है।

पाकिस्तान का शर्मनाक बयान 

आपको बता दें कि सलमान कि सजा पर कहा कि वो भारत के माइनोरिटी कम्युनिटी से आते हैं भारत में माइनोरिटी के साथ भेदभाव होता है। इसलिए उन्हें ऐसे केस में सजा दी गई जो 20 साल पुराना है। भारत में माइनोरिटी के साथ ऐसा ही होता है। अगर वो उस समुदाय से आते जिसकी भारत में सरकार है को भारतीय अदालत का रवैया उनके साथ नरम होता। जिसके बाद दोनों देशों की मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मामला

गुरुवार को 20 साल पुराने काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को दोषी ठहराते हुए 5 साल की सजा गयी थी। आज जमानत की उम्मीद थी लेकिन जज साहब ने फैसला कल तक के लिए टाल दिया है। इसके बाद एक रात और सलमान को जेल में बितानी पड़ेगी।

Related Articles