काला हिरण शिकार केस: 20 साल पहले सलमान खान ने दर्ज किया था अपना बयान, देखें वीडियो

मुंबई। काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सज़ा होने के बाद बॉलीवुड और उनके फैंस सभी सदमे है। जहां एक तरफ सब कोर्ट के फैसले का इंतज़ार कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इंटरनेट पर सलमान का एक वीडियो बहुत ज़ोर से वायरल हो रहा है। ये वीडियो कोई फिल्म का नहीं बल्कि 20 साल पहले इस केस में दिए गए उनके बयान का है। जिसमें वह काला हिरण शिकार के मामले में बयान देते नज़र आ रहे हैं।

( नोट- यह वीडियो इंटरनेट से लिया गया है )

बीस साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में गुरुवार को जोधपुर की चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की कोर्ट ने अभिनेता सलमान खान को दोषी करार दिया। सीजेएम देव कुमार खत्री ने सलमान को 5 साल कैद की सजा सुनाई और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। सलमान को जोधपुर जेल भेजा गया।

जेल अधिकारियों के मुताबिक, जेल में सलमान कैदी नंबर 106 है। सलमान को जेल के बैरक नंबर दो के सेल नंबर दो जोकि आसाराम के बगल में हैं उसमें रखा गया है। जेल के खाने में सलमान को रात में चने की दाल, पत्ता गोभी की सब्जी और रोटी दी गई, लेकिन उन्होंने खाया नहीं। सलमान को सोने के लिए चार कंबल दिए गए। सलमान ने जमीन पर सोकर रात गुजारी।

क्या है मामला-
मामला साल 1998 का है बॉलीवुड एक्टर सलमान खान फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर गए थे। शूटिंग के दौरान सलमान अपने साथियों के साथ जोधपुर शिकार खेलने के लिए गए थे। जहां पर उन्होंने चिंकारा और काले हिरण का शिकार किया। आरोप है कि जिन हथियारों से शिकार किया गया उसका लाइसेंस पहले ही खत्म हो चुका था। 15 अक्टूबर 1998 को सलमान ख़ान और उनके साथियों के खिलाफ वन विभाग ने जोधपुर में चार केस दर्ज कराए। पहला केस आर्म्स एक्ट के तहत और बाकी के तीन काले हिरण के शिकार के मामले में दर्ज किए गए हैं।

Related Articles