काले बक्से में छुपा है मोदी का काला धन? क्या कहती है बीजेपी….

0

नई दिल्ली: पीएम मोदी के हेलीकाप्टर से उतारे गये ब्लैक बॉक्स का राज़ बीजेपी ने खोल ही दिया है. भाजपा इकाई का कहना है कि ‘ब्लैक बॉक्स’ में कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान और पार्टी Logo थे जिन्हें रैली के दौरान पीएम मोदी के भाषण के लिए मंच पर लगाना था.

चित्रदुर्ग भाजपा इकाई के अध्यक्ष केएस नवीन ने अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट Deccan Chronicle से बातचीत में कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख दिनेश गुंडु के ट्वीट की निंदा की. नवीन ने कहा कि ये ट्वीट कर्नाटक में कांग्रेस की हताशा को दिखाता है. बता दें कि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से ‘ब्लैक बॉक्स’ के जांच की मांग की थी.

SPG यूनिट का है हिस्सा’
‘ब्लैक बॉक्स’ के बारे में नवीन से कहा, “ये SPG यूनिट का हिस्सा है. इसमें टेलीप्रॉम्पटर और अन्य समान रखे जाते हैं जिन्हें पीएम के भाषण के लिए मंच पर लगाना होता है. ‘ब्लैक बॉक्स’ में टेलीप्रॉम्पटर्स का एक सेट, उनकी केबल्स और पार्टी लोगो थे जिन्हें मंच पर लगाना था.”

उन्होंने कहा, “ये ‘ब्लैक बॉक्स’ पीएम के तीन चॉपर्स में से किसी एक में लाया जाता है. SPG अधिकारियों (4 टेक्नीशियन) को इसे 10 मिनट के अंदर स्टेज पर लाना होता है. इस दौरान प्रधानमंत्री मंच पर अपना भाषण शुरू करने से पहले पार्टी के नेताओं और अन्य गणमान्य लोगों से बात कर रहे होते हैं.”

वीडियो हुआ था वायरल
गौरतलब है कि ‘ब्लैक बॉक्स’ का एक वीडियो इन दोनों सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में ‘ब्लैक बॉक्स’ को प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से उतारे जाने के बाद उसे एक प्राइवेट कार के जरिये कहीं ले जाते देखा जा रहा है.

‘ब्लैक बॉक्स’ के जांच की मांग
वीडियो के सामने के बाद से ही कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग चली रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पार्टी इस समय ये सवाल उठा रही है कि इस बॉक्स में क्या था, इसकी जांच होनी चाहिए.

loading...
शेयर करें