मकान में अवैध रूप से पटाखे बनाने के दौरान हुआ भयंकर विस्फोट में दों लोगों की मौत, तीन घायल

लखनऊ। क्रिसमस की शाम जहां पूरा देश क्रिसमस मना रहा था उसी बीच उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में एक बड़ा हादसा हो गया। मामला धारूपुर गांव में मंगलवार शाम चार बजे दो मंजिला मकान में अवैध रूप  से पटाखे बनाने के दौरान हुए विस्फोट  में दों लोगों  की मौत हो गई व तीन गंभीर रूप से झुलस गए।  हादसे में दो मंजिला मकान समेत सात भवन ध्वस्त हो गए । मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। डीएम मे मामले  की मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए है।

इस मामले में जानकारी देते हुए एसडीएम लवकुमार सिंह ने बताया कि मकान मालिक हसीब के पास पटाखे बनाने का लाइसेंस था।  लेकिन तय स्थान के बजाए घर पर पटाखे बनाने का कारखाना चला रहा था। विस्फोट में 16 साल के सूरज के चिथड़े उड़ गए जबकि पड़ेसी मोहम्मद  वैश का शव मलबे में दबा मिला। गंभीर रूप से झुलसे 3 लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

हादसे होने के कई घंटो बाद राहत कार्य शुरू होने से ग्रामीण काफी नाराज दिखे । डीआईजी अयोध्या ओंकार सिंह व आयुक्त मनोज मिश्र को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। वही, एसपी, डॉ सतीश कुमार के नेतृत्व में देर रात गांव में तलाशी अभियान चलाया गया। यहां मकानों से कई कुंतल विस्फोटक सामग्री मिली है।

Related Articles