पीएम की रैली में हुआ जबरदस्‍त ब्‍लास्‍ट, एक की मौत 155 घायल

रैली अदीस अबाबा। इथोपिया के नए सुधारक प्रधानमंत्री अबी अहमद की शनिवार की रैली के दौरान हुए ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 155 से ज्यादा घायल हो गए। यहां रैली में हजारों की संख्या में भीड़ जुटी थी।

बीबीसी के मुताबिक, राजधानी के मेस्कल स्क्वेयर में अहमद का भाषण समाप्त होने के तुरंत बाद विस्फोट हुआ। उन्होंने तुरंत ही सार्वजनिक टेलीविजन के माध्यम से लोगों को हमले की सूचना दी, हालांकि उन्होंने मृतकों की संख्या का जिक्र नहीं किया।

इथोपिया के स्वास्थ्य मंत्री अमीर अमान ने ट्वीट किया कि एक व्यक्ति की मौत हुई है और 155 घायल हुए, जिसमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। अहमद ने इसे उन बलों द्वारा किया एक असफल प्रयास करार दिया, जो इथोपिया को एक होते हुए नहीं देखना चाहते और कहा कि यह हमला उनके सत्तारूढ़ गठबंधन के सुधारवादी कार्यक्रमों को रोक नहीं पाएगा।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, उन्हें विस्फोट के तुरंत बाद वहां से दूर ले जाया गया। घटना स्थल से दो महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया है।  हेलमरियम डेसलेग द्वारा अप्रत्याशित रूप से फरवरी में इस्तीफा देने के बाद अहमद ने प्रधानमंत्री पद की कमान संभाली थी।

Related Articles