फर्जी मतदाता पहचान पत्र न बनाने पर बीएलओ की पीट पीट कर हत्या

उत्तर प्रदेश में पीलीभीत के बरखेड़ा क्षेत्र में कथित रूप से एक बीएलओ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने गांव के ही एक व्यक्ति के विरुद्ध हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश में पीलीभीत के बरखेड़ा क्षेत्र में कथित रूप से एक बीएलओ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने गांव के ही एक व्यक्ति के विरुद्ध हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने बयान जारी कर कहा कि तैनात बीएलओ की अचानक तबियत खराब हुई थी। अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी प्रकार की चोट का निशान नही पाया गया। मुक़दमा दर्ज कर गम्भीरता से जांच की जा रही है। इसको लेकर अनुदेशको ने बरखेड़ा में धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

बरखेड़ा थानाअध्यक्ष कमल सिंह ने पत्रकारों को बताया कि क्षेत्र के गांव भेसहा गवालपुर निवासी सूरजपाल वर्मा (45) बरखेड़ा ब्लाक क्षेत्र के गांव कबूलपुर में अनुदेशक के पद पर तैनात थे। पंचायत चुनाव नजदीक आने के बाद उन्हें बीएलओ की जिम्मेदारी दी गई थी। आरोप है गांव के दबंग व्यक्ति पल्लव जायसवाल ने उनसे फर्जी मतदाता पहचान पत्र बनाने का दबाव बनाया और इंकार करने पर विद्यालय के कमरे में बंद कर घूसों से जमकर मारपीट की। पिटाई के बाद अनुदेशक के अचेत होने पर उसे छोड़कर आरोपी वहां से भाग गया।

ये भी पढ़ें : वकील की पिटाई से भड़के बीसीआई अध्यक्ष, CJI से करेंगे यूपी पुलिस की शिकायत

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिजन उसे जिला अस्पताल ले गये जहां डाक्टरों ने अनुदेशक को मृत घोषित कर दिया। मृतक के पुत्र की ओर से मिली तहरीर के आधार पर पल्लव जायसवाल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। आज इस मामले में अनुदेशकों ने बरखेड़ा में विरोध प्रदर्शन कर न्याय की मांग की। उनकी ये ही मांग थी कि उनकी सुरक्षा की ब्यबस्था भी प्रशासन करे।

Related Articles

Back to top button