Bloomberg : रिलायंस -अरामको डील है शेयर्स में आये इस उछाल की वजह

नई दिल्ली : आज का दिन रिलायंस के लिए यादगार रहेगा। आज रिलायंस के शेयर्स ने 2 फीसद की छलांग लगते हुए 2,197 रुपये प्रति शेयर के भाव को पार कर दिया। इस कड़ी में Bloomberg द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस और सऊदी अरामको के बीच एक एक इन्वेस्टमेंट पैक्ट होने वाल है, जो लगभग अपनी फाइनल स्टेज में है। इस करार के तहत सऊदी आरामको रिलायंस के ऑयर रिफनरी केमिकल कारोबार में हिस्सेदारी खरीद सकती है।

Bloomberg रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल ही पूरी हो जानी थी डील

इस रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी आरामको रिलायंस के पेट्रो केमिकल कारोबार में 20 अरब से 25 अरब डॉलर का निवेश कर 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगले हफ्ते में दोनों कंपनियों के बीच इस पर करार हो सकता है। ब्लूमबर्ग को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मुमकिन सौदे पर बातचीत चल रही है। जल्द ही इस पर कोई जानकारी आ सकती है।

यह भी पढ़ें : Uzbekistan में क्रैश हुआ अफगानिस्तान सेना का प्लेन, पायलट सुरक्षित

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जून महीने में सालाना जनरल मीटिंग को संबोधित करते हुए कंपनी के चेयरमैन अनिल अंबानी ने कहा था कि 2021 के अंत तक इसी बीच सऊदी आरामको के चेयरमैन या फिर यासिर रउमय्याँ  इंडिपेंडेट डायरेक्टर के रूप में रिलायंस के बोर्ड में शामिल हुएहो जाएंगे । इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें  रिलायंस ने साल 2019 में कंपनी के पेट्रोकेमिकल का 20 फीसीद हिस्सा सऊदी अरब की ऑयल कंपनी सऊदी आरामको को बेचने का ऐलान किया था। इस डील को मार्च 2020 में ही पूरा हो जाना था। लेकिन किन्हीं वजहों से इनमें देरी हो गई और 2021 में इसमें फिर तेजी आ रही है। जिसका असर कंपनी शेयर्स पर साफ़ नज़र आ रहा है।

यह भी पढ़ें : युवक ने महिला दरोगा को प्यार के जाल में फंसाया, दुष्कर्म करके लाखों रुपये खाते से उड़ाया

Related Articles