UP में चुनाव बाद होगी बोर्ड परीक्षा, लेकिन प्री परीक्षा के लिए डेट शीट आई

उत्तर प्रदेश की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 का आयोजन यूपी के विधानसभा चुनाव के बाद किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 का आयोजन यूपी के विधानसभा चुनाव के बाद किया जाएगा. अभी तक यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की डेट शीट जारी नहीं हुई. यूपी बोर्ड परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए upmsp.edu.in ध्यान से देखते रहें. इस साल यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाने में काफी सावधानी बरती जा रही है.

बोर्ड परीक्षाओं के लिए हो रही खास तैयारी

साल 2020 से फैले कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सभी बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं. साल 2021 में भी कोरोना वायरस संक्रमण का कहर होने की वजह से रिजल्ट ऐसे ही जारी कर दिए गए थे. लेकिन इस साल सीबीएसई बोर्ड, सीआईएससीई बोर्ड के साथ ही सभी राज्य बोर्ड भी अपनी 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए विशेष तैयारी कर रहे है.

कुछ दिनों में होगी प्री बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 1 जनवरी 2022 से 10 जनवरी 2022 के बीच किया जाएगा अभी तक जारी की गई सूचना में कोई बदलाव नहीं होता है तो बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले छात्र परीक्षाओं के लिए तैयार रहें. वहीं, यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की तैयारी भी शुरू हो गई है लेकिन परीक्षा यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद ही आयोजित होगी.

Related Articles