बेहद अश्लील बातें लिखकर छात्र ने पास कर ली बोर्ड परीक्षा

0

गांधीनगर: अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य को विकास और शिक्षा के नाम पर बहुत आगे समझा जाता रहा है लेकिन इस बार एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने यहां की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। दरअसल, यहां गुजरात बोर्ड परीक्षा के पेपर चेक करने वाले अध्यापकों ने एक छात्र को उसके ऐसे लेख पर मार्क्स देकर पास कर दिया जिसे लोग पढना भी पसंद न करें।

मिली जानकारी के अनुसार, यहां एक छात्र ने अपने इकनॉमिक्स के पेपर में सवालों के जवाब लिखने के बजाए गंदे-गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके अलावा उसने पानी आंसर शीट पर कुछ ऐसी अश्लील बातें लिखी थी जिसे सुनकर किसी को भी शर्म आ जाएगी।

खबरों के मुताबिक छात्र ने अपनी आन्सर शीट में बॉलीवुड स्टार्स ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी के साथ अपनी फैंटसी की बातें लिख डालीं। सबसे बड़ी बात है कि यह सब लिखने के बावजूद, छात्र को पासिंग मार्क्स (36 अंक) मिल गए। हालांकि बाद में मॉडरेटर के कॉपी चेक करने के बाद छात्र को फेलकर उसे कुल 14 अंक दिए गए। अपशब्द और अश्लील बातें लिखने के लिए उसके 22 अंक घटा दिए गए।

इसके अलावा उस शिक्षक को गलत कॉपी चेक करने की सजा भी दी गई। कॉपी चेक करने वाले शिक्षक पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। एक अग्रेजी न्यूज पेपर से बात करते हुए बोर्ड के पूर्व सचिव ने कहा कि इस मामले में साफ पता लगता है कि पेपर चेक करने वाले शिक्षक ने कॉपी में लिखे गए उत्तर पढ़े ही नहीं थे। ऐसी लापरवाही शिक्षा के स्तर को खराब कर सकता है।

 

loading...
शेयर करें