नाइजीरिया में बोको हराम ने की 13 मासूम लोगों की हत्या, छह का अपहरण

नाइजीरिया में कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन बोको हराम ने 13 बेकसूर लोगों की हत्या कर दी और छह का अपहरण किया

अबुजा: नाइजीरिया के पूर्वोत्तर इलाके में कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन बोको हराम ने 13 बेकसूर लोगों की हत्या कर दी है और छह लोगों का अपहरण कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों ने रविवार को देश के पूर्वोत्तर बोर्नो स्टेट के ‘ताकुलशे गांव’ में हमला किया है।

आतंकवदियों का हमला

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों ने रविवार को देश के पूर्वोत्तर बोर्नो स्टेट के ताकुलशे गांव में हमला किया। आतंकवदियों ने हमले के दौरान ग्रामीणों के सभी पशुधन और कृषि उपज ले गये और छह लोगों का अपहरण भी कर लिया।

इस्लामिक शरिया कानून

गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन देशभर में इस्लामिक शरिया कानून को लागू करने की मांग को लेकर आये दिन कहीं न कहीं हमले करते रहता है जिसमें कई बेगुनाह लोगों की जान चली जाती हैं। वर्ष 2015 में बोको हराम कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के साथ जुड़ गया।

बर्बरतापूर्ण कार्रवाई

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी के कार्यालय ने अपने बयान में इस ‘बर्बरतापूर्ण कार्रवाई’ की निंदा की और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई है। राष्ट्रपति के प्रवक्ता, गरबा शेहू ने बयान में कहा, “राष्‍ट्रपति ने आश्वासन दिया है कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पूर्वोत्‍तर नाइजीरिया के बचे हुए हिस्‍से से बोको हराम का पूरी तरह से सफाया कर दिया जाएगा। यह बर्बरता करने वालों के खिलाफ कानून अपना काम करेगा।

जाने क्या है पूरा मामला?

कोरोना वायरस की महामारी के बीच पूर्वोत्तर नाइजीरिया के दूरदराज के इलाकों में भोजन, पानी और चिकित्सा की आपूर्ति करते हुए जून माह में पांच लोग लापता हो गए थे। ये लोग बुधवार को एक वीडियो में नजर आए। यह वीडियो उनकी जिंदगी का आखिरी क्षण साबित हुआ और बोको हराम के आतंकियों ने बर्बरता दिखाते हुए इन्‍हें मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़े:मथुरा के एक मंदिर में नमाज पढ़ने पर 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़े:महिला टी-20 चैलेंज को मिला जियो का साथ, शारजाह में खेले जाएंगे मुकाबले

 

Related Articles

Back to top button