एक्ट्रेस शम्मी के निधन पर बॉलीवुड हस्तियों ने दी अंतिम विदाई

0

मुंबई। पिछले कई दिनों से बीमार चल रहीं एक्ट्रेस शम्मी ने सोमवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। 89 साल की हो चुकी एक्ट्रेस शम्मी का लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया है। अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर एक्ट्रेस शम्मी का असली नाम नर्गिस राबदी था। बताया जा रहा है कल रात एक बजे इनकी निधन हो गया। बॉलीवुड में सब इन्हें प्यार से शम्मी आंटी कहकर बुलाते थे।

करीब छह दशकों तक अभिनय जगत में सक्रिय रहीं दिग्गज चरित्र अभिनेत्री नरगिस रबादी को मंगलवार को मुंबई में उनके परिवारिक सदस्यों और दोस्तों ने अंतिम विदाई दी। मनोरंजन उद्योग में ‘शम्मी आंटी’ के नाम से लोकप्रिय अभिनेत्री का सोमवार को 87 की आयु में निधन हो गया था।

उनकी अंतिम यात्रा में आशा पारेख, राजनीतिज्ञ प्रिया दत्त, बोमन ईरानी, फरीदा जलाल, सुशांत सिंह, अनु कपूर और फराह खान समेत कई सितारे शामिल हुए। शम्मी ने ज्यादातर हास्य भूमिकाएं निभाईं। दिवंगत अभिनेत्री ने ‘कुली नंबर वन’, ‘मर्दो वाली बात’ और ‘शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।  फिल्मों के अलावा वह ‘देख भाई देख’, ‘जबां संभाल के’, ‘श्रीमान श्रीमति’ जैसे कई लोकप्रिय धारावाहिकों में भी नजर आईं।

शम्‍मी ने लगभग 200 फिल्‍मों में काम किया था। शम्‍मी 89 वर्ष की थीं। शम्मी ने फिल्मों के साथ ही टीवी सीरियल्स में भी काम किया। उन्होंने पॉपलुर शो देखा भाई देख, फिल्मी चक्कर, जुबान संभाल के में भी काम किया था।

loading...
शेयर करें