बॉलीवुड अभिनेता Dilip Kumar अस्पताल में भर्ती, पिछले साल दो भाइयों को था खोया

दिग्गज अभिनेता Dilip Kumar अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते उन्हें हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

मुम्बई: दिग्गज अभिनेता Dilip Kumar अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते उन्हें हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। प्रशंसकों के लिए राहत की खबर है कि वो रविवार को डिस्चार्ज हो सकते हैं। दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिलीप कुमार के स्वास्थ्य कारणों के चलते हम यहां रूटीन चेकअप के लिए आए हैं। ईश्वर की कृपा से हम जल्द से जल्द घर जाएंगे।

पत्नी सराया बनो ने बताया

98 वर्षीय दिलीप कुमार के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत महसूस हुई। अभी उनकी तबीयत बिल्कुल ठीक है। डॉक्टर उनका नियमित रूप से चेकअप कर रहे हैं। आपको बता दें, साल 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते उन्होंने अपने दो भाइयों को खोया है। उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी पत्‍नी सायरा बानो ने कहा था कि इस साल दिलीप साहब की उम्र तो बढ़ेगी, लेकिन शुभकामनाओं और शोर शराबे से वह दूर ही रहेंगे। इसलिए वह इस बार काफी डरे हुए है।

Dilip Kumar का असली नाम

गौरतलब है कि दिलीप कुमार का जन्‍म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्‍तान में हुआ था और उनका पहला नाम यूसुफ खान था। बाद में उन्‍हें पर्दे पर दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली। एक्टर ने अपना नाम एक प्रेड्यूसर के कहने पर बदला था, जिसके बाद उन्हें स्क्रीन पर दिलीप कुमार के नाम से लोग जानने लगे।

सभी से सुरक्षित रहने की अपील

रिपोर्टस के मुताबिक सायरा बानो ने कहा कि ‘दिलीप कुमार (Dilip Kumar) साहब तेजी से ठीक हो रहे हैं और रविवार यानि आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।‘दिलीप कुमार ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कोरोना महामारी को देखते हुए सभी से अपना ख्याल रखने के लिए कहा। उन्होंने लिखा- ‘सभी लोग सुरक्षित रहिए।‘

यह भी पढ़ें

Related Articles