सलमान खान के सपोर्ट में उतरा बॉलीवुड, उच्च अदालत से न्याय मिलने की आशा जताई

मुंबई| जोधपुर की एक अदालत द्वारा 1998 में काले हिरन के शिकार मामले में गुरुवार को सलमान खान को सजा दिए जाने के बाद बॉलीवुड हस्तियों के कमेंट्स लगातार सामने आ रहे हैं। जया बच्चन, सुभाष घई और आलोक नाथ जैसे फिल्म जगत के कई सदस्य दुखी हैं। बॉलीवुड हस्तियों ने उन्हें उच्च अदालत से न्याय मिलने की आशा जताई है।

सलमान को जहां पांच साल जेल की सजा सुनाई गई है वहीं चार सह कलाकार सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान, तब्बू और नीलम और एक स्थानीय नागरिक को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है।

फिल्मकार सुभाष घई ने ट्वीट कर कहा, “सलमान को दोषी ठहराए जाने की खबर सुनकर सदमे में हूं..लेकिन भारतीय न्यायतंत्र में मेरा पूरा भरोसा है, जहां अंतिम न्याय की अपील के लिए कई दरवाजें हैं। वह (सलमान) अपने मानवीय कारणों से फिल्म जगत और लोगों के सबसे प्यारे शख्स हैं।”

 ‘हम साथ साथ हैं’ में सलमान के पिता का किरदार निभाने वाले आलोक नाथ ने कहा कि यह ‘त्रासद’ है कि सलमान को दोषी ठहराए जाने का यह फैसला बीस साल बाद आया है। उन्हें सजा मिलना फिल्म उद्योग के लिए दुखद खबर है।

उन्होंने कहा, “इसमें बहुत समय लगा..एक व्यक्ति के लिए जो इस मामले में पिछले दो दशक से लटका रहा हो और फिर उसे अचानक इतनी बड़ी सजा। मुझे नहीं पता क्या कहना चाहिए।” उन्होंने आशा जताई कि सलमान के वकील उच्च अदालत में न्याय के लिए अपील करेंगे।

अर्जुन रामपाल ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और इस पर बहस नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “बेबसी महसूस कर रहा हूं। सलमान और उनके परिवार के लिए दिल में भावनाएं हैं। वजह यह है कि जो आखिरी चीज हो सकती है वह यह कि सलमान एक अपराधी है। यह बहुत सख्त है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें वह राहत मिलेगी जिसके वह हकदार हैं।”

Image result for shilpa shinde arjun rampal subhash ghai salman khan सलमान की मेजबानी वाले टीवी शो बिग बास में हिस्सा ले चुकी शिल्पा शिंदे ने नाराजगी भरी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट किया, “कितने बाघों का शिकार हुआ है और उन पर न्याय की क्या स्थिति है? विकास के नाम पर कितने जंगल काटे गए हैं? क्या यह वन्यजीव को मारे जाने की तरफ नहीं ले जाता? इसके लिए किसे सजा मिलेगी? एक अच्छे इनसान को सजा देना स्वीकार्य नहीं है।”

सलमान के दोस्त फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने अपनी फिल्म बागी-2 की सफलता पर शुक्रवार को पार्टी रखी थी लेकिन अब उसे रद्द कर दिया है। सलमान जोधपुर की जेल में हैं। उनके वकीलों ने उनकी जमानत के लिए सत्र अदालत में अपील की है।

Related Articles