जन्मदिन विशेष: बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बेबाक और बिंदास चेहरा..

मुंबई। सलमान खान की ऑनस्क्रीन भाभी रेणुका शहाणे आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी मासूमियत भरी मुस्कान और भोलेपन से पहचानी जानी वाली रेणुका ने बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई। उन्होंने मनोरंजन इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत साल 1989 में दूरदर्शन पर आने वाले सीरियल ‘सर्कस’ से की थी।

साल 1993 में वो ‘सुरभि’ प्रोग्राम में बतौर प्रजेंटर सिद्धार्थ काक के साथ नजर आईं। इस प्रोग्राम में उन्होंने अपनी मुस्कान से लोगों के दिलों में एक अलग पहचान बना ली। ये उस समय का सबसे अधिक टीआरपी वाला प्रोग्राम था।

रेणुका शहाणे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह सामाजिक और राजनैतिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय देती हैं। रेणुका शहाणे ने 1998 में जोधपुर में चिंकारा के शिकार से संबंधित दो मामलों में सलमान के बरी होने को लेकर फेसबुक पर सवाल उठा चुकी हैं।

रेणुका ने न केवल फैसले बल्कि उसमें हुई देरी को लेकर भी एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पर सवाल उठाया था। अपने फेसबुक पोस्ट पर रेणुका ने लिखा था- ‘जब मोर उनके हिवड़ा में नाच रहा था वे कुछ लुप्तप्राय जानवरों को मारना चाहते थे। उन्होंने वह किया और उन्हें खाया भी।

रेणुका पहले से ही शादीशुदा थीं पर ये शादी ज्यादा दिन न चल पाई और टूट गई। बाद में एक दिवाली पार्टी में रेणुका और आशुतोष दोनों को ही इंवाइट किया गया था पर आशुतोष पार्टी में न पहुंच सके और बाद में रेणुका को फोन पर बधाई दी थी। तब से दोनों के बीच बातें शुरु हो गईं और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। अब दोनो के दो बेटे हैं। कहा जाता है कि रेणुका आशुतोष सो उम्र में लगभग 2 साल बडी़ हैं।

Related Articles