किसान आंदोलन पर बॉलीवुड (Bollywood) सितारों का बयान

कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान ने आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाली। इस दौरान कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई।

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान ने आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाली। इस दौरान कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई। पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। पुलिस को चकमा देते हुए किसान लाल किले तक पहुंच गए।

जाह्नवी कपूर
जाह्नवी कपूर

आज 26 जनवरी के दिन दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाली गई है। किसानों का कहना है की तिरंगा हमारा आन बान और सान है तिरंगा में हमारा विश्वास है। दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बिच मारपीट भी देखा गया। एक तरफ जहा पंजाबी एंटरटेनमेंट से जुड़े लगभग सभी बड़े सितारे खुलकर किसानों के समर्थन में आए हैं तो वहीं बॉलीवुड के सितारों में राय बंटते दिखाई दे रहे हैं।

ऋचा चड्ढा ने किया यह ट्वीट

इसी पर बॉलीवुड सितारों ने अपनी बात सोशल मिडीया के जरिए रखी। ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने दो ट्वीट किया है। दोनों में ही उन्होंने पुलिस पर सवाल खड़ा किया है। एक्ट्रेस द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो गाजीपुर बॉर्डर का है, जहां किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं। उस वीडियो में उनपर लाठी चार्ज भी की जा रही है।

जाह्नवी कपूर अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए पंजाब पहुची तो किसान संगठनों के लोग ने शूटिंग बंद करा दी है। किसान इस बात पर अड़ गए कि पहले जाह्नवी कपूर किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय दें। जिसके बाद जाह्नवी ने सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन के समर्थन में लिखा, जिसके बाद शूटिंग शुरू हुई।

यह भी पढ़े: Tractor Parade: हिंसा पर Rahul Gandhi ने कहा, ‘किसी समस्या का हल नहीं’

Related Articles