‘Bollywood’ मे शोक की लहर, भाई-भाई को देने पहुंचे अंतिम विदाई

मुम्बई: ‘राजीव कपूर’ के निधन के बाद कपूर खानदान पूरी तरह से शोक मे डूबा हुआ है। राजीव कपूर, राज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे। मंगलवार की शाम उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई। जिसमें राजीव कपूर के बड़े भाई रणधीर कपूर भी शामिल हुए। उन्हें अपने भाई के जाने का बहुत बड़ा दुख हुआ है।

कपूर परिवार के लिए बड़ा झटका

इस दौरान रणधीर को उनके भतीजे रणबीर और आदर जैन ने उन्हें सम्भाला। राजीव कपूर अपने दोनों भाइयों रणधीर कपूर, ऋषि कपूर से छोटे थे। अपने से 15 साल छोटे भाई के अचानक चले जाने का रणधीर कपूर को बहुत बड़ा सदमा पहुंचा है। क्योंकि अभी पिछले ही साल 30 अप्रैल को रणधीर के भाई ऋषि कपूर का निधन हो गया था, अभी उसके निधन को एक साल भी नहीं हुआ था और एक साल के अंदर ही दूसरे भाई को खोने का ग़म रणधीर कपूर के चहरे पर साफ देखा जा सकता है।

अपने भाई राजीव के बारे मे जब उन्हें ये दुःखद समाचार मिला तो वो अपने आँसुओं को रोक नहीं पाए और अपने भाई के घर पहुँच गए। रणधीर कपूर नर्स का सहारा लेकर चलते हुए नजर आए इस बीच कई बार तो उनके भतीजे रणबीर ने उन्हें सम्भाला। रणधीर कपूर को अपने भाई के जाने का आहत इतना बड़ा लगा, कि उनसे बिना सहारे के चलना भी मुश्किल था। इससे पता चलता है कि अपनों को खोने का दुःख कितना ज्यादा कष्टकारी होता है। राजीव कपूर भले ही अकेले रहते थे। लेकिन अपने परिवार और भाइयों के हमेशा करीब ही रहते थे। क्योंकि वो जहां भी देखे जाते तीनों भाई एक साथ ही देखने को मिलते थे। फिर वो कोई पार्टी हो, या कोई इवेंट।

अंतिम दर्शन के लिए कई सेलेब्रिटी रहें मौजूद

आज रणधीर 73 साल के हैं तीनों भाइयों मे सबसे बड़े है। अपने भाइयों को खो कर वो काफी टूट गए। राजीव कपूर के निधन की पुष्टि भाभी नीतू ने की, जिसके बाद बॉलीवुड मे शोक का माहौल बन गया। अंतिम दर्शन के लिए तमाम सेलेब्रिटी उनके घर पहुंचे। शाहरुख खान, आलिया भट्ट, चंकी पाण्डेय, अनिल अंबानी, तारा सुतारिया, आशुतोष गोवारिकर सहित कई बड़ी बड़ी हस्तियों राजीव कपूर के घर पहुंची और उनके सभी परिवार वालों को सांत्वना देते हुए उनके दुःख मे शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता ने प्रियंका को लिखी चिट्ठी, अजय सिंह लल्लू को बदलने की दी सलाह

Related Articles

Back to top button