IPL
IPL

बॉलीवुड के सबसे यंग अभिनेता टाइगर का है जन्मदिन, जानें उनका असली नाम

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे सबसे यंग अभिनेता टाइगर श्रॉफ (Tiger shroff) अपना जन्मदिन 2 मार्च को मनाते हैं। टाइगर श्रॉफ आज मंगलवार (2 मार्च) को अपना 31वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। इन्होने कुछ ही समय में अपने शानदार डांस व धमाकेदार एक्शन से भरपूर फिल्मो से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया है। 2 मार्च 1990 को अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie shroff) के घर में टाइगर श्रॉफ (Tiger shroff) का जन्म हुआ था। इनके पिता जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के जाने मानें मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं। टाइगर श्रॉफ अभिनेता के अलावा मार्शल आर्टिस्ट भी है।

टाइगर श्रॉफ के बचपन का नाम

टाइगर श्रॉफ के बचपन का नाम कह ले या उनका असली नाम बहुत कम फैंस को पता होगा। उनका असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है। बचपन में उनके पिता जैकी श्रॉफ उन्हें टाइगर इसलिए कहते थे क्योंकि उनकी डाइट अच्छी-खासी थी इसलिए उनका नाम टाइगर पड़ गया। इन्होंने अपनी पढ़ाई अमेरिकन स्कूल ऑफ़ बॉम्बे से की थी फिर बाद में एमिटी यूनिवर्सिटी में पढ़ना शुरू किया। वह बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा श्रद्धा कपूर के बचपन से सबसे खास दोस्तों में से एक है।

ये भी पढ़ें : जाने तेजस्वी ने क्यों कहा कि बिना दूल्हे के ‘बारात’ लेकर बीजेपी आई है

कब से शुरू हुई फिल्मी करियर शुरुआत

टाइगर श्रॉफ के फिल्मी करियर की बॉलीवुड में शुरुआत साल 2014 में की थी। 2014 में टाइगर श्रॉफ की डेब्यू फिल्म हीरोपंती में उनके साथ अभिनेत्री कृति सेनन मुख्य भूमिका में थीं। अपनी पहली की फिल्म में टाइगर ने काफी सुर्खियां बटोरीं। साल 2016 में श्रद्धा कपूर के साथ टाइगर श्रॉफ ने फिल्म बागी बनाई थी। इसके बाद टाइगर श्रॉफ ए फ्लाइंग जट्ट बनाई थी। साल 2017 में मुन्ना माइकल, साल 2018 में बाग़ी 2, सल्ल 2019 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 और वॉर, साल 2020 में बागी 3 में नजर आए। फिल्म वॉर टाइगर श्रॉफ के अब तक के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। टाइगर श्रॉफ की आगामी फिल्म हीरोपंती 2 इस साल 2021 में ही रिलीज होगी। इसके अलावा गणपत: चैप्टर 1 भी इसी साल रिलीज़ होगी।

ये भी पढ़ें : हिंद महासागर क्षेत्र में शांति कायम करने के लिए इस देश की सहायता करेगा भारत

Related Articles

Back to top button