अफगानिस्तान में बम धमाका, आत्मघाती हमले में 34 लोगो की मौत

आतंकवादी धार्मिक स्थलों और सुरक्षा बलों को लगातार निशाना बना रहे हैं। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में रविवार को हुए आत्मघाती हमले से दहशत का माहौल बना हुआ है।

काबुल: आतंकवादी धार्मिक स्थलों और सुरक्षा बलों को लगातार निशाना बना रहे हैं। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में रविवार को हुए आत्मघाती हमले से दहशत का माहौल बना हुआ है। आत्मघाती हमले में 31 सुरक्षाकर्मियों समेत 34 लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। अफगान अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया की हमलावरों ने एक सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर घटना को अंजाम दिया।

गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता के मुताबिक सुबह एक कार में सवार आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षा चौकी के नजदीक खुद को बम से उड़ा लिया। समाचार एजेंसी के मुताबिक इस हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 31 हो गयी है जबकि 24 अन्य घायल हुए हैं। इस हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

ये भी पढ़े : किसानों पर दर्ज FIR तुरंत वापस ली जाएं, गिरफ्तार किसानों तुरंत रिहा करे: कुमारी सैलजा

इसके अलावा, दक्षिणी अफगानिस्तान में एक आत्मघाती कार हमलावर ने जुबल में एक प्रांतीय परिषद प्रमुख के काफिले को निशाना बनाया। इस हमले में तीन लोगों की मौत और बच्चों समेत 12 से अधिक लोग घायल हो गए।

Related Articles