पटाखा फैक्ट्री में हुआ बम धमाका, ताश के पत्तों की तरह तहसनहस, कई के उड़े चिथड़े

शामली: यूपी के शामली जिले के कैराना में चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार को अचानक से धमाका हुआ है। जिसमे कई कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से 4 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इलाका दहल गया।

पूरी घटना कैराना कोतवाली क्षेत्र के जगनपूरा रोड की है। यहां पर एक अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी, शुक्रवार शाम वहां पर भयंकर विस्फोट हुआ, जिसमे पटाखा फैक्टरी ताश के पत्तों की तरह तहसनहस हो गई और फैक्ट्री में काम रहे 10 से 15 लोग मलबे के नीचे दब गए। धमके के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया और सभी दौड़ पड़े।

घायलों को कराया भर्ती

ग्रमीणों ने मिलकर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। पुलिस को इस हादसे की सूचना दी गई। आनन फानन में एसडीएम कैराना भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और विस्फोट में झुलसे लोगों को एम्बुलेंस व निजी वाहनों से अस्पताल में भर्ती कराया। कई लोगों की हालत चिंताजनक है, उन्हें हायर सेंटर मेरठ रेफर कर दिया गया है।

4 के उड़े चिथड़ा-चिथड़ा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फैक्ट्री के परखचे उड़ गए और इस हादसे में 4 लोगों का शरीर चिथड़ा-चिथड़ा हो गया। फैक्ट्री में हुए इस धमाके की वजह पता नही चल सकी है। प्रशासन लगातार मलबे में रेस्क्यू कर रहा है। आशंका है कि और भी कई लोग मलबे में दबे हो सकते हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

Related Articles