बंगाल में मतदान से पहले TMC ऑफिस में बम धमाका, दहल गया इलाका

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजनीति में विधानसभा चुनाव से पहले बड़े हादसों की खबरें सामने आ रहे है। सबसे अहम बात ये है कि जब भी हादसा हुआ उसका शिकार टीएमसी (TMC) ही हुआ है। सबसे अहम खबर है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC)  =के एक दफ्तर पर बम धमाका हुआ है। इस धमाके के बाद से इलाके में दहशत फ़ैल गई और जहां पर धमाका हुआ उस दफ्तर में अफरातफरी मच गई। कई कार्यकर्ता अपनी जान बचा कर भागने लगे। लेकिन खबर है कि इस धमाके में कई कार्यकर्ता घायल हो गए।

मतदान से पहले धमाका

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज शनिवार (27 मार्च) को होना है लेकिन इसे ठीक एक दिन पहले यानी बीते शुक्रवार को बांकुरा के जॉयपुर स्थित तृणमूल कांग्रेस के एक दफ्तर पर बम धमाका हुआ है। इस धमाके के बाद से वहां पर अफरा-तफरी मच गई और इलाके के लोग दहशत में आ गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस धमाके में कई टीएमसी कार्यकर्ता घायल हो गए। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच करने में जुट गई है।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अचानक बिगड़ी तबीयत, आर्मी अस्पताल में हुए भर्ती

टीएमसी ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

खबर है कि पिछले बार की तरह इस बार भी टीएमसी ने इस घटना का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान शनिवार 30 विधानसभा सीटों पर होगा। इनमे से अधिकतर सीटें एक समय नक्सल प्रभावित रहे जंगलमहल इलाके में आती हैं। वैसे तो सभी दलों की नजरें इस क्षेत्र में होने वाले मतदान पर टिकी हैं। जंगलमहल क्षेत्र से भाजपा ने अच्छी उम्मीद लगाई है। इस क्षेत्र में मतदान के लिये कड़े सुरक्षा के प्रबंध किये गए हैं। चुनाव आयोग ने यहां केन्द्रीय बलों की लगभग 684 कंपनियों को तैनात किया है, जिनके पास 10,288 मतदान केन्द्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी।

ये भी पढ़ें : होली के सामाजिक आयोजनों पर लगी रोक, चार अप्रैल तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

 

Related Articles

Back to top button