क्वेटा के बलूचिस्तान विश्वविद्यालय के बाहर बम धमाका, पुलिसकर्मी शहीद

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में क्वेटा के सरियाब रोड पर बलूचिस्तान विश्वविद्यालय के पास सोमवार को बड़ा धमाका हुआ। इस धमाके में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि 17 लोग घायल हो गए।घटना की सूचना मिलते ही कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचने लगे। सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी भी कर दी थी।

बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने कहा कि विश्वविद्यालय के गेट के बाहर तैनात एक पुलिस ट्रक को निशाना बनाया गया और एक मोटरसाइकिल में विस्फोटक रखा गया था. उन्होंने कहा कि विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार कर न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।

शाहवानी ने कहा था कि एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया और सात पुलिसकर्मियों और चार राहगीरों सहित ग्यारह लोग घायल हो गए। बाद के अपडेट में उन्होंने कहा कि इस घटना में 17 लोग घायल हुए हैं। सिविल अस्पताल के प्रवक्ता डॉ वसीम बेग ने कहा कि घायलों में 13 पुलिस अधिकारी और चार राहगीर शामिल हैं।

गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लांगोव ने कहा कि जब विस्फोट हुआ तब पुलिस अधिकारी विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को सुरक्षा मुहैया करा रहे थे। मंत्री ने कहा, “हमलावर छात्रों को निशाना बनाना चाहते थे, लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाया गया।” लैंगोव ने कहा कि बदमाश छात्रों को निशाना बनाकर अराजकता फैलाना चाहते थे।

इस बीच, आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की निंदा की और कहा कि उन्होंने बलूचिस्तान आईजीपी से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने शहीद अधिकारी के परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। “हम आतंकवादियों को प्रांत की शांति को नष्ट करने की अनुमति नहीं देंगे। संघीय सरकार प्रांतीय सरकार को संसाधन और सहायता प्रदान करेगी।”

Related Articles