Bombay High Court: स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए निकली Vacancy, जानिए किस आधार पर होगा चयन

मुंबई हाई कोर्ट ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए Vacancy निकाली है।

मुंबई: मुंबई हाई कोर्ट ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए Vacancy निकाली है। इस भर्ती के तहत स्टेनोग्राफर हॉयर ग्रेड और स्टेनोग्राफर लोअर ग्रेड के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार मुंबई हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट bhc.mahaonline.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस खबर में भी हम आपको ऑनलाइन आवेदन का लिंक दे रहे हैं।

आपको बता दे कि मुंबई हाई कोर्ट के द्वारा निकाले गए पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना जरूरी है इसके अलावा कार्यानुभव भी आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: 10वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, डाक विभाग ने निकाली बंपर भर्तियां

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष जबकि अधिकतम आयु 38 साल होनी चाहिए। आवेदन शुरू होने की तारीख 18 फरवरी 2021 और जमा करने की अंतिम तिथि 05 मार्च 2021 तक निर्धारित की गई है।

मुंबई हाई कोर्ट
मुंबई हाई कोर्ट

इतना होगा वेतन

स्टेनोग्राफर ( हायर ग्रेड ) को 41800-132300 रुपये प्रति माह और स्टेनोग्राफर ( लोअर ग्रेड ) 38600-122800 रुपये सैलरी प्रति माह  तय किया गया है। अधिकरिक नोटिफिकेशन के तहत उम्मीदवारों का सेलेक्शन टाइपिंग स्पीड और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन करने का तरीका

मुंबई हाई कोर्ट ने स्टेनोग्राफर के पदों पर नौकरी करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 05 मार्च 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। और आधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Government Job की तलाश कर रहें युवाओं के लिए खुशखबरी, इतने हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

Related Articles

Back to top button