उबर और ओला को भूल जाइये, अब इस ऐप से हेलिकॉप्टर टैक्सी बुक कराइये

0

सउ पाउलो। अक्सर आपने बड़े- बड़े स्टार्स, नेताओं को अपने प्राइवेट प्लेन या फिर चौपर के जरिए ट्रेवल करते देखा होगा। लेकिन एक आम इंसान के लिए ये एक सपने जैसा है। जरा सोचिए अगर आपका ये सपना सच हो जाए तो? जी हां, अब आपका ये सपना सच होने जा रहा है क्योंकि अब आप हेलिकॉप्टर टैक्सी बुक कर सकते हैं। ‘वूम’ नाम के इस ऐप से आप हेलिकॉप्टर टैक्सी बुक कर सकते हैं और उड़कर अपने डेसेटिनेशन तक पहुंच सकते हैं।

हेलिकॉप्टर टैक्सी

‘वूम’ नाम के ऐप से आप हेलिकॉप्टर टैक्सी बुक करा सकते हैं

आज कल कहीं भी आने- जाने के लिए हम कैब बुक करते हैं। इससे हम आराम से और कम वक्त में अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच जाते हैं। लेकिन ट्रैफिक जाम के बाद रोड पर चलने वाली कोई भी कैब आपको टाइम से नहीं पहुंचा सकती है और ऐसे में सिर्फ एक ही बात दिमाग में आती है कि काश हम उड़कर जा सकते होते तो कितना अच्छा होगा। मगर जब आपके पास ये ऑप्शन भी आ गया है।

ब्राजील के रहने वाले गूस्तावो बोएड का कहना है कि सउ पाउलो में जाम के बाद हवाई रास्ता ही बचता है जिससे आप टाइम से ऑफिस पहुंच सकते हैं। मैं हेलिकॉप्टर से जाता हूं। साउथ अमेरिका के बड़े शहर सउ पाउलो की जनसंख्या लगभग 1 करोड़ 20 लाख है, इतनी भारी जनसंख्या के साथ वहां अक्सर भारी-भरकम जाम लग जाते हैं। यहां 576 किलोमीटर तक के जाम लग चुके हैं।

वजन के हिसाब से तय होता है किराया

यूरोप की एयरबस कंपनी के स्टार्टअप वूम की शुरुआत के बाद लोग ऊबर की बजाय इसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसके लिए आपको ऐप में सिर्फ अपना वजन डालना होता है और ऐप कैलकुलेट करके आपका किराया बता देता है। 30 किलोमीटर के लिए इसका किराया लगभग $150 डॉलर पड़ता है और इस दूरी को लगभग 9 मिनट में तय किया जा सकता है। इससे पहले लगभग इतनी ही दूरी के लिए ये किराया इसका दस गुना था और कम से कम दो घंटे पहले बुकिंग भी करनी पड़ती थी।

वूम के एक्जिक्युटिव डायरेक्टर उमा सुब्रमनियन का कहना है, ‘हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को हेलिकॉप्टर ट्रांसपॉर्ट उपलब्ध कराना है, जिससे लोगों के लिए यह एक विकल्प बन सके।’

loading...
शेयर करें