शराब बनाने के लिए महिला ने खरीदा सांप, गंवानी पड़ी जान

0

बीजिंग। टेक्नोलॉजी के इस दौर में ऑनलाइन शॉपिंग ने समय की काफी बचत की है। लोग अक्सर ऑनलाइन कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम आदि खरीदते रहते हैं। लेकिन ऑनलाइन सांप मंगाना चौंकाने वाली खबर है। जी हां, चीन की एक महिला ने पारंपरिक स्नेक वाइन बनाने के लिए एक सांप ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से ख़रीदा था। लेकिन उस जहरीले सांप के काटने से महिला की मौत हो गई है।

घटना चीन के उत्तरी शांक्सी प्रांत की है। चीन की एक न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की मौत बैंडेड करैत सांप के द्वारा कई बार काटने से हुई है।

ई-कॉमर्स कंपनी जुहानजुहान से महिला ने यह विषैला सांप ख़रीदा था। ये चीन की नामी ई-कॉमर्स कंपनिओं में से एक है। इस कंपनी को इंटरनेट क्षेत्र की बड़ी कंपनी टेंसेंट के द्वारा किया संचालित किया जाता है। कंपनी ने सांप को गुआंगदोंग प्रान्त के दक्षिण से ख़रीदा था। इस जगह तेज ज़हर वाले बहुत से सांप पाए जाते हैं।

महिला को सांप की डिलीवरी स्थानीय कोरियर कंपनी ने की थी। कोरियर कंपनी वालों ने न्यूज़ एजेंसी को बताया कि उन्हें नहीं पता था कि बॉक्स में क्या है।

मृत महिला की मां ने न्यूज़ एजेंसी से बताया कि उनकी बेटी पारंपरिक औषधीय गुण वाली शराब बनाने की योजना बना रही थी। इस औषधीय शराब को स्नेक वाइन कहा जाता है। एल्कोहल के अंदर पूरा सांप डालकर गला देने बाद यह शराब बनाई जाती है। चीन में मान्यता है कि इससे बहुत सी बीमारियां ठीक हो जाती हैं।

चीन में ऑनलाइन वन्यजीवों को खरीदना और बेचना बैन है। ऐसी कोई भी सूचना मिलते ही अधिकारी तुरंत एक्शन लेते हैं।

loading...
शेयर करें