बॉक्सिंग ने खोया अपना होनहार सितारा,Hagler का हुआ निधन

 

न्यू हैम्पशायर : बॉक्सिंग के फैंस के लिए दुःख भरी खबर। मिडिलवेट बॉक्सिंग डिवीज़न के मार्वलस मार्विन Hagler का हाल ही में निधन हो गया है। बॉक्सिंग की दुनिया में अभी तक मशहूर है वो वाकिया जब मार्वेलस मारविन Hagler ने थॉमस हर्नस को आठ मिनट से भी कम समय में धूल चटा दी थी। जिसके बाद हर्नस ने बॉक्सिंग को हमेशा के लिए अलविदा कर दिया था।

न्यू हैम्पशायर में उनके घर पर हुआ निधन।

पत्नी ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि हम बेहद दुखी हैं और प्लीज हमारी निजता का सम्मान करें। अस्सी  के दशक में मुक्केबाजी की दुनिया में हैगलर का वर्चस्व था। एक साउथपॉ होने की वजह से हैगलर रिंग में बेहद अचूक थे। प्रमोटर बॉब अरुम ने उन्हें याद करते हुए कहा कि “वह डेफिनेटली अब तक के सबसे महान मिडवेइट्स में से एक थे,”वह रियल, वफादार और शानदार पर्सन थे ” । हैगलर और हर्नस के मैच पर कमेंट करते हुए अरुम ने कहा कि वो सच में एक अदभुत फाइट थी।

बॉक्सिंग को फतह कर सिनेमा में आज़माई किस्मत

बॉक्सिंग के बादशाह बनने के बाद उन्होंने सिनेमा का रुख किया  और एक्टिंग में हाथ आज़माने के लिए इटली चले गए ,जिसके बाद उन्होंने अपने करियर में फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बरसों की मेहनत ,लगन और प्रैक्टिस से ही उन्होंने बॉक्सिंग की दुनिया में अपना निशान बनाया था जो उन के जाने के बाद भी फैंस को उन की याद दिलाता रहेगा।

 

ये भी पढ़ें : तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों पर सेना का बड़ा हमला, बड़ी सख्या में लोगों की मौत

Related Articles

Back to top button