प्रेमी ने शादी से किया इंकार, प्रेमिका की गुहार पर थाने में हुई शादी

प्रेमी ने शादी से किया इंकार, प्रेमिका की गुहार पर थाने में हुई शादी

इटावा : उत्तर प्रदेश में इटावा के चकरनगर थाना परिसर में स्थिति हनुमान मंदिर के सामने प्रेमी-प्रेमिका ने जयमाला डाल कर शादी रचाई। पुलिस उपाधीक्षक मस्सा सिंह ने मंगलवार को यहाॅ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक प्रेमी युगल ने आज थाना परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में एक दूसरे को जयमाल डालकर शादी रचाई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पूरे प्रकरण को खुद देख रहे थे। उनके ही निर्देश पर पीड़िता की शिकायत पर शादी से इंकार करने वाले प्रेमी को पकड कर थाने लाया गया था। प्रेमी शादी करने के लिए ना केवल तैयार हुआ बल्कि उसने पीडिता से थाना परिसर मे ही स्थिति हनुमान मंदिर के समक्ष शादी कर ली। इस शादी के पुलिस अफसरो के अलावा स्थानीय वासी गवाह बने।

ये भी पढ़े : TRP मामले में CBI ने हज़रतगंज थाने में दर्ज FIR टेकओवर की

उन्होंने बताया कि शिकवा शिकायत के बाद स्वास्थ्य कर्मी की प्रेमिका से थाने के मंदिर में दोनों परिवार की रजामंदी से शादी कराई गई। प्रेमी- प्रेमिका ने एक दूसरे के गले में फूल माला डालकर जन्म जन्म तक साथ रहने की कसमें खाई। औरैया के नवाब पुरवा गांव निवासी धीरेंद्र प्रताप सिंह चकरनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर फार्मासिस्ट के पद पर तैनात हैं। फार्मासिस्ट का सीएचसी केन्द्र के नजदीकी गांव राजपुर की एक युवती से करीब दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिवार के दबाव में स्वास्थ्य कर्मी शादी से इंकार कर रहा था।

ये भी पढ़े : अखिलेश ने भाजपा सरकार को बताया दहशतगर्द, कहा- जनता बुरी तरह त्रस्त

प्रेमिका की गुहार पर एसएसपी ने दिया आदेश

युवती ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। वहीं एसएसपी के आदेश पर चकरनगर थाना में विराजमान बजरंगबली प्रतिमा के समीप दोनों परिवारों की रजामंदी के चलते स्वास्थ्य कर्मी का चकरनगर के गांव राजपुर निवासी आरती से विवाह संपन्न कराया गया। वरमाला के उपरांत दोनों परिवार अपने अपने घर चले गए। स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि विवाह संपन्न हो गया है। मंगलवार को कोर्ट मैरिज कराई जाएगी।

Related Articles