नौकरी की तलाश खत्म, BPSC में इन पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

बिहार लोक सेवा आयोग ने डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आप बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं और यहां से फॉर्म भरें।

नई दिल्ली: अगर आप सरकारी नौकरी के तलाश में हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है। दरअसल बिहार लोक सेवा आयोग ने डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आप बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं और यहां से फॉर्म भरें।

नौकरी

बता दें कि इन ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत 3 फरवरी 2021 से हो चुकी है। वहीं  ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 मार्च 2021 रखी गई है।

BPSC Recruitment 2021 के लिए आयुसीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को नियमानुसार आयुसीमा में छूट दी जाएगी।

BPSC Recruitment 2021: आवेदन शुल्क और सैलरी

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 का शुल्क देना होगा जबकि SC/ ST और महिला उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क तय है। वहीं वेतन  की बात करें तो इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 35400-112400 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: Kisan Andolan: मोदी सरकार पर लगातर हमला बोल रहे राहुल, अब कही ये बड़ी बात

BPSC Recruitment 2021 के लिए शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को नाटकीय कला में पीजी डिप्लोमा के साथ किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री / थियेटर / ड्रामाटिक्स / डांस / संगीत / ललित कला / कला इतिहास में मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: PM मोदी का बंगाल दौरा, ‘असोम माला’ Event की शुरुआत

BPSC Recruitment 2021: पदों की संख्या

BPSC द्वारा इस भर्ती के तहत डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर (District Art and Culture Officer) के कुल 38 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button