UP में COVID-19 की चेन पर ब्रेक, पिछले 12 दिनों में सक्रिय मामलों में गिरावट

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चिकित्सा प्रबंधों का जायजा लेने अलीगढ़ पहुंचे है, उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 12 दिनों के अंदर कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,06000 कम हुई है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) प्रदेश में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के फैलाव को कम करने के लिए चिकित्सा प्रबंधों का जायजा लेने अलीगढ़ पहुंचे है। इस दौरान उन्होंने यह बताया कि प्रदेश में पिछले 12 दिनों के अंदर कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,06000 कम हुई है। प्रदेश सरकार ने ट्रेस, टेस्ट, एंड ट्रीट की नीति के आधार पर दूसरी लहर पर नियंत्रण स्थापित किया है।

अलीगढ़ (Aligarh) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के संदर्भ में उच्च अधिकारियों एवं डॉक्टरों के साथ बैठक भी की है। इसके साथ ही उन्होंने ‘इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर’ का निरीक्षण किया है।

20,000 से अधिक ऑक्सीजन

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 1.43 करोड़ टीके 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को और 2,65,745 टीके 18-45 वर्ष के लोगों को अभी तक लगाए गए हैं। दूर दराज के केंद्रों की आवश्यकता के लिए हम लोगों ने प्रदेश के अंदर अब तक 20,000 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए हैं।

व्यापक पैमाने पर टेस्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम लोग पहले दिन से ही इस अभियान के साथ जुड़े हैं और दूसरी लहर को इसी आधार पर नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं। हम कोविड-19 संक्रमण की चेन को ब्रेक करने का कार्य कर रहे हैं। इसके लिए व्यापक पैमाने पर टेस्ट किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े2 से 18 साल के बच्चों को जल्द लगेगा टीका, DCGI ने भारत बायोटेक को दी मंजूरी

Related Articles

Back to top button