Tokyo Olympics उद्घाटन समारोह में केवल 2 एथलीट उतारेगा ब्राजील, जानें क्यों?

टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए उद्घाटन समारोह में ब्राजील ने केवल दो खिलाड़ियों को उतरारने का फैसला किया है, Olympics में ब्राजील के 300 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) खेलों के लिए उद्घाटन समारोह में ब्राजील (Brazil) ने केवल दो खिलाड़ियों को उतरारने का फैसला किया है। ओलंपिक में ब्राजील के 300 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। ब्राजील ने कहा है कि उसकी तरफ से ध्वजवाहक ब्रूनो रेजेंडे (Bruno Rezende) और केटलीन क्वाड्रोस (Caitlin Quadros) उद्घाटन समारोह में हिस्सेदारी करेंगे।

वॉलीबॉल (Volleyball) खिलाड़ी रेजेंडे के अलावा जुडोका क्वाड्रोस, शेफ डे मिशन मार्कोस ला पोर्टा और टीम के एक अन्य अधिकारी केवल दो Non-athlete होंगे, जो ब्राजील ओलंपिक समिति द्वारा उद्घाटन सामरोह में हिस्सा लेने के लिए शार्टलिस्ट किए गए हैं। ब्राजील ओलंपिक समिति के एक बयान में कहा गया है, कोविड महामारी की स्थिति में ब्राजील के एथलीटों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

यह 2016 के रियो ओलंपिक के विपरीत है, जब मेजबान के रूप में, उद्घाटन समारोह के दौरान रिकॉर्ड संख्या में 462 ब्राजीली एथलीटों ने मार्च किया था।

विश्व चैम्पियनशिप में दूसरा स्थान

ब्रूनो रेजेंडे (Bruno Regende) ने अपने करियर की शुरुआत युवा टीमों में ब्राजील की टीम में की, 2005 U20 विश्व चैम्पियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया। 2007 में वयस्क टीम के लिए खेलते हुए, उन्होंने FIVB वर्ल्ड लीग, पैन अमेरिकन गेम्स, FIVB वर्ल्ड कप और साउथ अमेरिका चैंपियनशिप जीती। 2008 में उन्होंने बीजिंग ओलंपिक खेलों में भाग लिया, जहां ब्राजील ने रजत पदक जीता।

2009 में ब्रूनो ने राष्ट्रीय टीम के साथ दो ट्राफियां जीतीं। एक साल बाद उन्होंने तीसरी बार विश्व लीग (World League) जीती और अपनी पहली FIVB विश्व चैम्पियनशिप प्राप्त की। 2011 में  वह विश्व लीग में दूसरे स्थान पर रहे और दक्षिण अमेरिकी चैंपियन और पैन अमेरिकन चैंपियन बने। कुछ महीने बाद ब्राजील ने FIVB विश्व कप में कांस्य पदक जीता। 2012 में ब्राजील की राष्ट्रीय टीम ने एक बार फिर लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता।

यह भी पढ़ेSamsung Galaxy A22 5G फोन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles