ब्राजील के सांसद पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, अंडवियर में छिपायी 3 लाख से ज्यादा की रकम

नई दिल्लीः ब्रजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसनारो की पार्टी के एक सांसद चिको रोड्रिग्स पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा। वहीं छापेमारी के दौरान चिको ने भ्रष्टाचार की रकम ऐसी जगह छुपाई जिसे देख कर सभी हैरान रह गए।

दरअसल कोरोना महामारी के दौरान ब्राजील में भ्रष्टाचार का मुद्दा काफी सूर्खियों में है। भ्रष्टाचार की आंच ब्राजील के रोरिमा राज्य के सासंद चिको रोड्रिग्स तक पहुंची, तो ब्राजील की जांच एजेंसी ने चिको के घर पर छापामारी कर दी। चिको के ऊपर आरोप था कि उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान दिए गए फंड के साथ छेड़छाड़ की है।

चिको ने जहां इस छापेमारी को बदनाम करने की साजिश करार देते हुए घर से कुछ भी न मिलने की बात कही है, वहीं जांच एजेंसी ने तलाशी के जौरान चिको की अंडरवियर से 3 लाख 88 हजार की रकम बरामद करने का दावा किया है।

हालांकि चिको ने अपने बयान में छापेमारी के दौरान मिली रकम का उल्लेख न करते हुए खुद को निर्दोष बताया है। वहीं ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसनारो ने इस छापेमारी को हवा देने के लिए मीडिया पर आरोप लगाते हुए इसे सरकार को भ्रष्ट साबित करने की कोशिश करार दिया है।

गैरतलब है कि इससे पहले साल 2018 में ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसनारो के बेटे फ्लेवियो पर भी बतौर विधायक भारी रकम गबन करने का आरोप लगा था।

Related Articles

Back to top button