गोरखपुर हादसा : BRD के पूर्व प्रिंसिपल की पत्नी पूर्णिमा शुक्ला सस्पेंड

0

गोरखपुर। यूपी सरकार अस्पताल में हुई बच्चों की मौत पर कार्रवाई करते हुए बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सस्पेंड प्रिंसिपल राजीव मिश्रा की पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को भी सस्पेंड कर दिया। इस मामले की जांच के लिए बनायीं गई समिति की रिपोर्ट में उनपर लगे आरोप सही पाए गए हैं। इसके बाद आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने डॉ.शुक्ला को निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है गत 11 अगस्त को ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक ही दिन में 36 बच्चों की मौत हो गई। एक हफ्ते में 70 से ज्यादा बच्चों की मौत ने देश में हडकंप मचा दिया है। इसके बाद पैसे कैफे भुगतान न होने से ऑक्सीजन सप्लाई में देरी की बात सामने ये थी। अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से इतने मासूम बच्चों की मौत हो गई।

मामला सामने आने के बाद बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा को 12 अगस्त को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने कहा, मैंने अपनी जिम्मेदारी मानते हुए सस्पेंशन से पहले ही इस्तीफा सौंप दिया था। वहीं प्रिंसिपल मिश्रा ने कहा कि सरकार को जो कार्रवाई करनी थी वह कर चुकी। मेरा कोई कसूर नहीं है। राजीव मिश्रा ने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स के साथ 8 साल कॉन्ट्रेक्ट था और उन्हें गैस की सप्लाई करनी चाहिए थी।

loading...
शेयर करें