Corona Update: इन राज्यों को बड़ी सफलता, कोरोना से नहीं हुई कोई मौत

नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीन आने के बाद से कोरोना के केसों में काफी हद तक की रोकथाम पाई गई है। वहीं कई राज्यों में ऐसा भी हुआ है कि वहां पिछले 24 घंटों में कोरोना से कोई भी मौत नहीं हुई है। इसमें राजधानी दिल्ली, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर समेत 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं।

10 महीने बाद महफूज हुई राजधानी

कोरोना महामारी के समय राजधानी दिल्ली ने जो मार झेली है शायद ही कोई और राज्य इसकी मार झेला हो। लेकिन अगर कोरोना के केसों में रोकथाम को लेकर बात की जाए तो इसमें दिल्ली ने काफी हद तक रोकथाम की है। खुशी की बात यह है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। दिल्ली के अलावा कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, जम्मू कश्मीर, झारखंड, पूर्वोत्तर के सभी राज्यों, लक्षद्वीप और ओडिशा समेत 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक भी मौत नहीं हुई।

पिछले 24 घंटों 11,067 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना मरीजों की संख्या 11,067 मिली है। जिससे एक करोड़ 8 लाख 58 हजार से ज्यादा इसकी संख्या हो गई है। इसी दौरान 13,087 मरीज स्वस्थ हुए जिसके साथ कोरोनामुक्त होने वालों की संख्या एक करोड़ पांच लाख 61 हजार 608 हो गई है। वहीं अगर हम कोरोना के एक्टिव केसों की बात करे तो 2,114 घटकर 1,41,511 रह गए हैं। इस अवधि में 94 मरीजों की मौत हो गई और मृतकों का आंकड़ा बढ़कर एक लाख 55 हजार 252 हो गया।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट मैचों में होगा ड्रोन का इस्तेमाल, BCCI को मिली मंजूरी

Related Articles

Back to top button