एक्ट्रेस रीता भादुड़ी के निधन पर बॉलीवुड में दौड़ी शोक की लहर

0

मुंबई। जैसी शख्सियतों ने मंगलवार को दिग्गज अभिनेत्री रीता भादुड़ी के निधन पर भावुक श्रद्धांजलि दी है। इन सभी ने रीता को भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) की एक ‘बेहतरीन’ प्रतिभा के रूप में याद किया और उन्हें एक गर्मजोशी भरा और जिंदादिल शख्सियत करार दिया। रीता (62) का मंगलवार को एक अस्पताल में निधन हो गया, जहां वह पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से भर्ती थीं। उनकी किडनी कमजोर थी और वह डायलिसिस पर थीं।

वह कभी ‘हां कभी ना’, ‘क्या कहना’, ‘दिल विल प्यार व्यार’ और ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ जैसी कई फिल्मों ‘के अलावा कई टेलीविजन धारावाहिकों में भी नजर आ चुकी हैं। वह मौजूदा स्टार भारत के धारावाहिक ‘निमकी मुखिया’ में परिवार की दादी इमरती देवी की भूमिका में नजर आ रही थीं।

रीता के निधन पर शोक जताते हुए अनिल कपूर ने लिखा, “रीता भादुड़ी उन बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं, जो एफटीआईआई ने हमें दिए। मुझे ‘घर हो तो ऐसा’, ‘बेटा’ और ‘विरासत’ जैसी फिल्मों में उनके साथ काम करने का सम्मान मिला। मुझे उनके निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनके मित्र, परिवार और प्रशंसक उनहें बहुत याद करेंगे।”

अनुपम खेर ने लिखा, “रीता भादुड़ी प्यार देने वाली, मदद करने वाली और जीवन का आनंद उठाने वाली शख्सियत थीं। यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम केवल तभी व्यक्ति की खूबियां गिनते हैं, जब वह चला जाता है।”

रितेश देशमुख ने कहा, “वह कितनी सारी फिल्मों का हिस्सा रहीं और मैं बचपन से उन्हें देखता रहा हूं। हम हमेशा उनकी मुस्कुराहट और प्रस्तुति में उन्हें याद करेंगे। उनके परिवार व प्रियजनों के प्रति संवेदना।”

श्रुति सेठ ने लिखा, “रीता मैम को श्रद्धाजंलि। इतने सालों तक लोगों का मनोरंजन करने के लिए धन्यवाद। आप तारों के साथ चमकती रहें।”

एजाज खान ने कहा, “कला की दुनिया ने एक बेहद अच्छे शख्स को खो दिया। रीता भादुड़ी की आत्मा को शांति मिले। आपका काम हमेशा हमारे साथ रहेगा।”

loading...
शेयर करें