शादी में मंडप में शराब पीकर पहुंचा दूल्हा, दुल्हन ने किया शादी से इनकार

0

रामबाग स्थित गोमती गार्डन में रविवार की रात फेरों से पहले दूल्हे ने शराब पी ली। आरोप है कि वह लड़खड़ाते कदमों से मंडप में आया। पंडित और ससुर को गाली देने लगा। उसे नशे में देख घराती हैरान रह गए। जानकारी होने पर दुल्हन ने फेरों से इनकार कर दिया। सूचना पर आई पुलिस ने दूल्हे को हिरासत में ले लिया। दोनों पक्षों की पंचायत हुई मगर कोई बात नहीं बन सकी। शादी टूट गई।

पुलिस के अनुसार भोगीपुरा, शाहगंज निवासी नरेंद्र सिंह दूल्हा बन बारात लेकर आया था। उसकी जूता फैक्टरी है। पटेल नगर, जीवनी मंडी निवासी युवती से उसकी शादी हो रही थी। लड़की वालों ने बारातियों का भव्य स्वागत किया। जयमाला हुई। सभी ने दावत खाई। तब तक सब कुछ सही था। रात को दूल्हा मैरिज होम के कमरा नंबर पांच में आराम करने चला गया। दिल्ली से उसके कुछ दोस्त आए थे। पुलिस के अनुसार दोस्तों ने दूल्हे को शराब के साथ बीयर भी पिला दी। फेरों का समय होने लगा। दूल्हे को मंडप में बुलाया गया। दूल्हा लड़खड़ाते कदमों से आया। आते ही मंडप के पास जमीन पर बैठ गया। पंडित को गालियां देने लगा। ससुर ने उसे रोका तो उनसे भी भला-बुरा बोलने लगा।

यह देख घरातियों के होश उड़ गए। वे समझ नहीं पाए कि आखिर अचानक क्या हुआ। जानकारी दूल्हन को हुई। मंडप में हल्ला मच गया कि दूल्हा नशे में टुन्न है। जानकारी पर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। हंगामा होने लगा। लड़के वाले इस जिद पर अड़ गए कि बारात बैरंग नहीं लौटेगी। शादी होगी। सूचना पर पुलिस आ गई। दूल्हे को थाने ले गई। दोनों पक्षों के लोग भी वहां पहुंच गए। पुलिस ने दोनों पक्षों से कहा कि आपस में बैठकर कोई निष्कर्ष निकालें। पुलिस पंचायत नहीं कराएगी।

मैरिज होम में सोमवार की दोपहर तक पंचायत चली। लड़की और उसके घरवाले शादी को तैयार नहीं हुए। उनका कहना था कि इतने विवाद के बाद शादी करना ठीक नहीं है। लड़की को जिंदगीभर की परेशानी हो सकती है। आपस में तय हुआ कि दूल्हे के परिजन शादी में जितना खर्चा हुआ है वह लड़की वालों को देंगे।

loading...
शेयर करें