Tamil Nadu के स्कूलों में कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए Bridge Course जल्द होगा लागू

तमिलनाडु (Tamil Nadu) स्कूल शिक्षा विभाग ने 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए तीन सप्ताह का ब्रिज कोर्स (Bridge Course) तैयार किया है

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) स्कूल शिक्षा विभाग ने 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए तीन सप्ताह का ब्रिज कोर्स (Bridge Course) तैयार किया है। शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोयमोझी 17 अगस्त, मंगलवार के दिन राज्य के मुख्य शिक्षा अधिकारियों (CEO) के साथ स्कूलों को फिर से खोलने और विभाग के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में विस्तृत बैठक करेंगे।

ब्रिज कोर्स

तमिलनाडु स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (SCERT) ने तीन सप्ताह के ब्रिज कोर्स के लिए पाठ्यक्रम और सामग्री तैयार की है। ब्रिज कोर्स के लिए सामग्री तैयार करने वाली टीम का हिस्सा रहे SCERT के एक वरिष्ठ शिक्षाविद ने बताया कि 9वीं कक्षा के पुनश्चर्या पाठ्यक्रम में बुनियादी अवधारणाएं होंगी जो छात्रों ने 6वीं से 8वीं कक्षा में सीखी हैं।

विशेषज्ञ ने कहा कि भाषा के लिए पुनश्चर्या पाठ्यक्रम मुख्य रूप से व्याकरण, पढ़ने और लिखने के कौशल पर केंद्रित होगा और ऑनलाइन पढ़ाए जाने वाले पाठों को भी ब्रिज कोर्स के हिस्से के रूप में शामिल किया जाएगा। शिक्षक ने कहा कि हायर सेकेंडरी (Higher Secondary) के छात्रों को वही पढ़ाया जाएगा जो उन्होंने स्कूलों में सीखा है ताकि उन्हें हायर सेकेंडरी कक्षाओं में आराम मिले।

यह भी पढ़ेमोदी सरकार को जागना चाहिए और अफगानिस्तान में भारतीयों की रक्षा करनी चाहिए: कांग्रेस

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles