ब्रिटेन करेगा 2030 तक ग्रीनहाउस उत्सर्जन में 68 प्रतिशत कटौती, सैकड़ों नौकरियों का दावा

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा, ब्रिटेन 2030 तक ग्रीनहाउस उत्सर्जन में 68 प्रतिशत कटौती करेगा

लंदन: ब्रिटेन की सरकार ने संयुक्त राष्ट्र, ब्रिटेन और फ्रांस के प्रयोजना में 12 दिसंबर को ऑन लाइन क्लाइमेट एंबिशन समिट से पहले वर्ष 2030 तक ग्रीनहाउस उत्सर्जन में 68 प्रतिशत कटौती करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन शुक्रवार को इसकी घोषण कर सकते है।

अर्थव्यवस्था की तुलना

सरकार द्वारा अग्रिम रूप से जारी बयान में जॉनसन ने कहा, “आज हम 2030 तक अपने उत्सर्जन को कम करने के लिए किसी भी बड़ी अर्थव्यवस्था की तुलना में तेजी से एक महत्वाकांक्षी नए लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं।”

सैकड़ों हजारों नौकरियां

बोरिस जॉनसन ने कहा, “हमने साबित किया है कि हम अपने उत्सर्जन को कम कर सकते हैं और इस प्रक्रिया में सैकड़ों हजारों नौकरियां पैदा कर सकते हैं। जलवायु परिवर्तन से निपटने और तेजी से आगे बढ़ने के एक आम लक्ष्य के लिए व्यवसायों, शिक्षाविदों, गैर-सरकारी संगठनों और स्थानीय समुदायों को एकजुट करना होगा।”

नया लक्ष्य स्वतंत्र जलवायु परिवर्तन

बयान के अनुसार नया लक्ष्य स्वतंत्र जलवायु परिवर्तन समिति के विशेषज्ञों की सिफारिश को पूरा करता है। जो कि अगले वर्ष स्कॉटलैंड के ग्लासगो में आयोजित होने वाले जलवायु शिखर सम्मेलन से पहले संयुक्त राष्ट्र के शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के देशों के महत्वपूर्ण निर्धारित योगदान या अन्य जलवायु योजनाओं को प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़े: इतिहास में पहली बार एक ही हाईकोर्ट में पति-पत्नी बने जज, एक ही दिन ली शपथ

यह भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी

Related Articles

Back to top button